स्वास्थ्य कर्मी ले रहे हैं स्वच्छता अभियान की शपथ, अस्पताल के चारों तरफ गंदगी

कासगंज। कासगंज जिला अस्पताल में अधीक्षक राजवीर सिंह ने अस्पताल परिसर में साफ सफाई बनाने के लिए स्वास्थ्य कर्मियों और चिकित्सको के साथ स्वच्छता शपथ दिलाई गई, तो वहीं दूसरी ओर जिला अस्पताल परिसर के चारों ओर गंदगी का अंबार देखने को मिला।

आपको बता दें कि यूपी में महंत योगी आदित्यनाथ की सरकार बनते ही पुलिस महकमा से लेकर सभी विभागों में स्वच्छता अभियान चलाने के निर्देश जारी किए थे। इन्हीं निर्देशो को पालन कराने के लिए आज जिला अस्पताल के सीएमएस हरीश कुमार ने स्वास्थ्य कर्मियों और चिकित्सको के साथ मिलकर स्वच्छ अस्पताल परिसर बनाने की शपथ ली, लेकिन सबसे बडी बात तो यह है कि जहां एक तरफ अस्पताल के अक्षीक्षक साहब अस्पताल के स्टाफ के साथ हाथ उठाकर स्वच्छता की शपथ लेकर कह रहे थे अस्पताल को साफ स्वच्छ रखेंगे, गंदगी करेंगे न दूसरो को करने देंगे, तो वहीं दूसरी ओर अस्पताल की इमरजेंसी के सामने नालियां गंदगी से पटी हुई थी, तो कहीं अस्पताल परिसर के पीछे गंदगी और जगह-जगह कूढे के ढेर लगे हुए थे।

अब यह स्वच्छता अभियान माने या फिर स्वास्थ्य कर्मियों के स्वच्छता अभियान की खाना पूर्ति माने या फिर वाकई यह शपथ अस्पताल परिसर को स्वच्छ बनाने के लिए की गई है। फिलहाल यह देखने वाली बात होगी आज स्वच्छता की शपथ दिलाने वाले अधीक्षक साहब से अस्पताल के चारो ओर फैली गंदगी के बारे में पूछा गया तो उन्होंने नई तैनाती होने की बात करते हुए जल्द साफ सफाई कराने की बात कहीं।

 -विवेक रॅाय