अनंत सिंह के मामले में HC ने मांगा अधिकारियों से अलग-अलग जबाब

पटना। बिहार के बाहुबली नेता विधायक अनंत सिंह के खिलाफ राज्य सरकार की ओर से लगाये गये सीसीए को चुनौती देनी वाली एक याचिका पटना हाईकोर्ट में दाखिल की गई है। जिसके कोर्ट ने सुनवाई करते हुए राज्य सरकार के इस मामले से जुड़े सभी अधिकारियों सुनवाई में अलग-अलग जबाब देने का आदेश दिया है।

mla-anant-singh

न्यायमूर्ति नवनीत प्रसाद सिंह की खंडपीठ इस मामले की सुनवाई कर रही है। इसके पहले राज्य सरकार ने बिहार के इस बाहुबली विधायक पर नकेल करसने के इरादे से इनके खिलाफ क्राइम कंट्रोल एक्ट यानि सीसीए एक्ट से जुड़ी धारायें लगाई थी। जिसके बाद इन्होने इसके खिलाफ पटना हाईकोर्ट की शरण ली है। इसके साथ ही राज्य सरकार के इस आदेश को चुनौती भी दी है। इस मामले की सुनवाई करते हुए कोर्ट ने अपनी पिछली सुनावाई पर राज्य सरकार के अधिकारियों से इस मामले पर जबाब मांगा था।

लेकिन राज्य सरकार के अधिकारियों ने एक संयुक्त हलफनामा दाखिल कर अपना जबाब दे दिया। जिसके बाद कोर्ट ने अपने आदेश को ज्यादा विस्तार करते हुए कोर्ट ने इस मामले अब अधिकारियों से अलग-अलग जबाब दाखिल करने को कहा है। अधिकारियों की ओर से दाखिल किए गये हलफनामें को कोर्ट ने अस्वीकार कर दिया है। अब इस मामले की सुनवाई अगले हफ्ते होगी।