अजेय रहते हुए प्रो कुश्ती लीग के फाइनल में पहुंचा हरियाणा

नई दिल्ली। हरियाणा हैमर्स ने प्रो कुश्ती लीग के दूसरे संस्करण में अजेय रहते हुए फाइनल में प्रवेश कर लिया है। सेमीफाइनल में हरियाणा हैमर्स ने जयपुर निन्जास को एक रोमांचक मुकाबले में 6-3 से हराकर खिताबी मुकाबले में प्रवेश किया। यह सेमीफाइनल मैच 9 विभिन्न वर्गों में खेला गया जिसमें हरियाणा ने बाजी मारी। लीग का दूसरा सेमीफाइनल मुकाबला बुधवार को एनसीआर पंजाब रॉयल्स और मुम्बई महारथी के बीच खेला जायेगा।

मैच का पहला मुकाबला 74 किलोग्राम वर्ग में जार्जिया मूल के जयपुर निन्जास की तरफ से खेल रहे जैकब मकराशविली का सामना हरियाणा हैमर्स के सुमित सेहरावत के साथ हुआ। जैकब मकराशविली ने यह मुकाबला 10-0 से जीतकर जयपुर को 1-0 की बढ़त दिलायी।

मैच का दूसरा मुकाबला महिलाओं के 48 किग्रा वर्ग में हरियाणा की इंदू चौधरी का सामना जयपुर की रितू फोगाट से हुआ। रितू ने यह मुकाबला 8-0 से जीतकर जयपुर की बढ़त 2-0 कर दी।

मैच का तीसरा मुकाबला 70 किलोग्राम में जयपुर के विनोद कुमार ओमप्रकाश का सामना हरियाणा के मागोमेद कुर्बानलिएव के साथ हुआ। मागोमेद ने यह मुकाबला 5-0 से जीतकर हरियाणा को पहली जीत दिलायी और स्कोर 2-1 कर दिया।

मैच का चौथा मुकाबला महिलाओं के 58 किलोग्राम वर्ग में हरियाणा की मारवा अमरी का सामना जयपुर की पूजा ढांढा के साथ हुआ। मारवा ने यह मुकाबला 10-0 से जीतकर हरियाणा को 2-2 की बराबरी पर ला दिया।

मैच का पांचवा मुकाबला 65 किलोग्राम वर्ग में जयपुर के राहुल मान का सामना हरियाणा के रजनीश के साथ हुआ। रजनीश ने यह मुकाबला 8-6 से जीतकर एक समय 2-0 से पीछे चल रहे हरियाणा को 3-2 से आगे कर दिया।

मैच का छठां मुकाबला महिलाओं के 75 किलोग्राम वर्ग में हरियाणा की किरन का सामना जयपुर की जेनी फ्रेंनसन के साथ हुआ। जेनी ने यह मुकाबला 8-0 से जीतकर जयपुर को 3-3 की बराबरी पर ला दिया।

मैच का सातवां मुकाबला 57 किलोग्राम वर्ग में हरियाणा के संदीप तोमर का सामना जयपुर के उत्कर्ष काले के साथ हुआ। संदीप ने इस रोमांचक मुकाबले को 5-4 से जीतकर हरियाणा को 4-3 से आगे कर दिया।

मैच का आठवां मुकाबला महिलाओं के 53 किलोग्राम वर्ग में हरियाणा की सोफिया मैटसन का सामना जयपुर की बेतजाबेथ रगेलो के साथ हुआ। सोफिया ने यह मुकाबला फॉल से जीतकर मुकाबले के साथ हरियाणा को यह मैच भी जीता दिया। सोफिया ने जब फॉल किया उस समय वह 8-0 से आगे चल रही थीं। इस जीत के साथ ही हरियाणा 5-3 से आगे हो गया।

मैच का नौवां और आखिरी मुकाबला 97 किलोग्राम वर्ग में हरियाणा के कप्तान रूस के अब्दुस्लाम गाडीसोव का सामना जयपुर के कप्तान जार्जिया के एलिज़बर ओडिकाद्जे के साथ हुआ। कप्तानों के इस रोमांचक मुकाबले में बाजी अब्दुस्लाम गाडीसोव ने मारी। गाडीसोव ने ओडिकाद्जे को 5-4 हराकर हरियाणा को 6-3 से जीत दिलायी।