हरीश रावत ने किया अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम का उद्घाटन

हल्द्वानी। उत्तराखण्ड में रविवार को मुख्यमंंत्री हरीश रावत ने राज्य के पहले अंतर्राष्ट्रीय स्पोर्ट्स काॅम्पलैक्स क्रिकेट स्टेडियम का उद्घाटन किया। स्टेडियम का उद्घाटन करते समय हरीश रावत ने कहा कि उत्तराखण्ड खेल के क्षेत्र में मानक स्थापित करेगा। उन्होंने कहा कि अंतर्राष्ट्रीय प्राणी उद्यान बनने से हल्द्वानी के लोगों को मनोरंजन का बेहतर साधन उपलब्ध होगा।

इस स्टेडियम का निर्माण कार्य तीन सालों में पूरा हुआ है। इसमें 25 हजार दर्शक एक साथ बैठकर मैच का लुत्फ उठा सकते हैं। इस स्टेडियम में दो बड़ी एलसीडी भी लगाई गई है। साथ ही वीआईपी वीवीआईपी के लिए अलग से सिटिंग रूम बनाये गए है, ताकि किसी को भी परेशानी ना हो।

uttrakhand-stadium

अगर बात करें पार्किंग की तो उसकी भी पूरी व्यवस्था की गई है। रायपुर में बने स्टेडियम के आधार पर स्टेडियम के एंट्री गेट को मेन गेट से जोड़ा गया है जो सीधे फोरलेन सड़क की ओर जाती है।

खेल क्षेत्र में काम करने के लिए सरकार तत्पर

खेल मंत्री का कहना है कि राज्य में खेल को लेकर सरकार लगातार काम कर रही है। युवाओं का ध्यान खेलों के प्रति आकर्षित करने और खेल में करियर बनाने के लिए राज्य सरकार तत्पर है। प्रदेश में खेल का अच्छा माहौल बनते ही यहां पर कई अंतर्राष्ट्रीय खेलों का आयोजन किया जाएगा।