सीबीआई जांच से डरते हैं सीएम हरीश रावतः अजय भट्ट

देहरादून। भाजपा नेता अजय भट्ट ने मुख्यमंत्री आपदा राहत घोटाला और प्रदेश में हुए अन्य घोटालों पर राज्य सराकर ने हमला करते हुए कहा कि अगर हरीश रावत में दम है तो वह सभी मामलों की सीबीआई जांच कराए। बुधवार को राजपुर रोड स्थित एक होटल में पत्रकारों से बातचीत करते समय अजय ने कहा कि पीएम का दौरा राज्य के लिए बेहद लाभकारी साबित हुआ। 12 हजार करोड़ की चारधाम यात्रा ऑल वेदर परियोजना राज्य की आर्थिक स्थिति को मजबूत करेगी। यहां आने वाले पर्यटकों को सुकून देगा। 

ajay-bhatt

भाजपा नेता ने कहा कि इस परियोजना में 12 महीने खुली रहेगी, जिससे भारत के नक्शे पर उत्तराखण्ड की छवि उभर कर आएगी। उन्होंने कहा कि इस योजना पर सवाल खड़ा करने वाले मुख्यमंत्री हरीश रावत से मैं पूछना चाहूंगा कि बिना बजटयीय प्रावधान के वे घोषणाएं क्यों कर रहे हैं, जबकि चारधाम योजना के लिए 2 हजार करोड़ का बजट रिलीज भी हो चुका है।

आपदा घोटाले पर सवाल

अजय भट्ट ने मुख्यमंत्री से केदारनाथ आपदा राहत घोटाला के बारे में सवाल उठाया और कहा कि यदि उनमें दम है तो उन्हें इस घोटाले की सीबीआई जांच की सिफारिश करनी चाहिए। उन्होंने कहा कि सूचना आयोग ने इस घोटाले का खुलासा किया था और इसकी जांच की बात कही थी लेकिन मुख्यमंत्री ने अपने तत्कालीन मुख्यसचिव एन. रविशंकर पर दबाव डालकर जांच का नाटक किया। उन्होंने मुख्यमंत्री को मामले की जांच की चुनौती दी। भट्ट ने कहा कि मामले की जांच हो और जो भी दोषी हो वह चाहे भाजपा का हो या कांग्रेस का, सख्त सजा मिलनी चाहिए। 

जांच में फंस सकते हैं कांग्रेस नेता

उन्होंने कहा कि इसका कारण है कि हर जांच में कांग्रेस के मंत्री, विधायक और नेता फंसते हैं। एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि अगर कांग्रेस मोदी की रैली के खर्च का हिसाब मांगती है तो उसे पहले राहुल गांधी को भी रैली का हिसाब देना चाहिए।