हेरोइन की तस्करी करने वाला सब इंस्पेक्टर गिरफ्तार

फाजिल्का। पंजाब में नशे को बढ़ावा देने का काम तो पुलिस ही कर ही है तो तस्करों की क्या जरुरत है। कई सालों से पंजाब पुलिस में सेवा देने के बाद और कई तस्करों को हथकड़ियां पहनाने के बाद खुद ने ही हथकड़ी पहन ली है। हम बात कर रहे है सब इंस्पेक्टर मेजर सिंह की जो शुक्रवार रात को धर दबोचा।

कुछ दिनों पहले कपूरथला में गिरफ्तार किए गए इंस्पेक्टर इंद्रजीत सिंह पर तस्करी के आरोप लगने के बाद गिरफ्तार कर लिया है वैसे ही सब इंस्पेक्टर पर भी तस्करी के आरोप लगे है। इससे पहले मेजर सिंह हाईकोर्ट में अपनी अग्रिम जमानत याचिका रद होने के चलते सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर कर चुका है जिसकी अभी सुनवाई होनी है। फाजिल्का के एसएसपी ने मेजर सिंह की गिरफ्तारी का खुलासा करते हुए बताया कि मेजर सिंह द्वारा करोड़ों रुपये की हेरोइन चोरी किए जाने की आशंका है जिसका पता अब पूछताछ के दौरान चलेगा। पुलिस ने मेजर सिंह के साथ साथ इस मामले में चार अन्य लोगों के खिलाफ भी केस दर्ज किया था, जिनकी जमानत हो चुकी है।

पत्रकारों को जानकारी देते हुए जिले के एसएसपी डॉ. केतन बलिराम पाटिल ने बताया कि एसपी इन्वेस्टीगेशन मुख्तयार सिंह, डीएसपी नरेंद्र सिंह और नगर थाना प्रभारी भोला सिंह के नेतृत्व वाली पुलिस पार्टी ने गुप्ता सूचना के आधार पर फाजिल्का-फिरोजपुर रोड पर गांव राणा के टी-प्वाइंट पर नाकाबंदी कर जलालाबाद की तरफ से आ रही कार नंबर पीबी-29 वाई 9642 में आ रहे चालक को रोककर पूछताछ की तो वह चालक पुलिस का डिसमिस हो चुका सब इंस्पेक्टर मेजर सिंह निकला।

उसके खिलाफ फाजिल्का नगर थाना में पहली अप्रैल 2017 को भादंसं की धारा 166, 201, 380, 426, 109, 120-बी, सेक्शन 13 सीपीसी एक्ट 1988, सेक्शन 67-ए पंजाब पुलिस एक्ट 2007 व एनडीपीएस एक्ट के तहत पर्चा दर्ज है। पुलिस ने उक्त मामले में भगोड़े चले आ रहे आरोपी मेजर सिंह को गिरफ्तार कर उसे अदालत में पेश कर 21 जून तक का रिमांड हासिल कर लिया है।