एंटी भूमाफिया टास्क फोर्स एक्शन में भू माफियाओं से मुक्त कराया कब्जा : हरदोई

हरदोई। योगी सरकार के निर्देश के बाद जनपद में एंटी भू माफिया का गठन हो चूका है और दबंगो द्वारा सरकारी जमीनों पे कब्जे हटवाने का काम भी तेजी के साथ शुरू हो गया है। कुछ ऐसा ही मामला आज प्रकाश में आया जब एंटी भू माफिया टास्क फोर्स अपने लाव लश्कर के साथ ब्लाक अहिरोरी के गोंडाराव पहुंची जहा सालो से दबंगो द्वारा सरकारी जमीन को कब्जा कर अवैध निर्माण कर रखा था। जिस पर एंटी भू माफिया टास्क फोर्स ने अवैध निर्माण गिरवा दिया और जमीं को जोतवाकर फिर से कृषि हेतु बना दिया। एंटी भू माफिया टास्क फोर्स की इस कार्रवाई से कब्जेदारों में हड़कंम्प की स्थित है।

दरअसल मामला है हरदोई के ब्लाक अहिरोरी के ग्राम गोंडाराव का जहा एक गरीब किसान को। . 275 हेक्टयर जमीन खेती के लिए पट्टा 2008 में की गई थी पर गांव के ही राजनितिक पकड़ रखने वाले दबंग किस्म राजपाल पुत्र लक्ष्मण ने उक्त भूमि पर अवैध तरीके से कब्जा कर अवैध निर्माण कर लिया था। तब से गरीब किसान उसके लिए अधिकारियो के चौखट पे चक्कर लगता रहा पर उसकी सुनी नहीं गई। योगी जी की सरकार आने के बाद जब एंटी भू माफिया टास्क फ़ोर्स का गठन हुआ तो उसे आशा की किरण दिखी और वो अधिकरियों से फरियाद की। जिसका नतीजा ये रहा की एक्शन में आयी टास्क फ़ोर्स ने त्वरित कब्जा हटवाया। इस कार्यवाही से किसान योगी जी के गुणगान कर रहा है कहना है की आज जो भी हमें मिला है वो योगी जी की दें है। जहा इस कार्यवाही से गरीबो में न्याय की आशा जगी है वही भू माफियाओ में दहशत व्याप्त है।

तस्वीरो में आप देख सकते है की दबंगो ने किस तरह से कब्जा जमा रखा था ,सरकारी जमीन पर एक स्कुल की बिल्डिंग भी फर्जी तरीके से निर्माण कर रखी थी.यद्यपि स्कूल संचालित नहीं था , पर प्र्शसनिक मशीनरी पे दवाब बना रहे और भू माफिया का अपना काम भी चलता रहे,इसलिय ये सोची समझी रणनीत के तहत काम किया गया था । लेकिन शायद भू माफिया को ये नहीं पता था की एक दिन योगी राज कायम होगा और भू माफियाओ के विरुद्ध भी अभियान चलाया जायेगा।

तस्वीरो में आप देख सकते है की किस तरह बिडिंग एक सेकेण्ड में जमीन पर गिर कर ध्वस्त हो गई लोग तीन सेट उठा कर ले जा रहे है। बिल्डिंग को हथौड़े से किस कदर तोड़ा जा रहा है। और ये सब एंटी भू माफिया टास्क फ़ोर्स की मौजूदगी में हो रहा है। जिसका न्रेतत्व sdm सदर आशीष सिंह जी कर रहे है। साथ में पुलिस बल की भी व्यवस्था कर राखी गई है।

एंटी भू माफिया टास्क फ़ोर्स का न्रेतत्व क्र रहे sdm आशीष सिंह का कहना है की जब से टास्क गठन हुआ है तब से सभी कब्जे के मामले पे त्वरित कार्यवाही हो रही है ,कोई व्यक्ति तालाब या पत्ते या अन्य चीजों पे कब्जा जमा रखा है उस पर त्वरित कारवाही की जा रही है आज जो कर्यवाही है कब्जा ध्वस्त कर खेत जुतवा कर कब्जा हटवा दिया गया है। जिन्होंने कब्जा क्र रखा था उन पर fir हो गई है बाकी कड़ी कार्यवाही की जा रही है जैसे गुंडा एक्ट आदि।

ऐ डी ऍम डॉ विपिन कुमार ने कहा कि जिला एवं तहसील स्तरीय जिला स्तरीय एन्टी भूमाफिया टास्क फोर्स का गठन कर सार्वजनिक स्थलों पर अवैद्य कब्जाधारियों के चिन्हांकन का कार्य प्राथमिकता के साथ कराया जा रहा है। अपर जिलाधिकारी ने बताया कि अभी तक जनपद मे कुल 16 बड़े भूमाफियाओ चिन्हित किया गया है जिनके विरूद्ध कार्यवाही अमल मे लायी जा रही है।