मेरठ में किसान की निर्मम हत्या, जांच में जुटी पुलिस

सूबे में सत्ता पलट होने के बाद भी अपराधियों पर लगाम नहीं लग पा रही है। यहां आए दिन अपराधियों के हौसले बुलंद होते जा रहे हैं। कभी हत्या तो कभी लूट जैसी वारदात को अंजाम देने के लिए अपराधियों के मन में एक बार भी पुलिस का डर नहीं आ रहा है। जब अपराध होते हैं तो कानून व्यवस्था पर सवाल उठते हैं कि क्या लोगों में कानून का दबदबा कम होता जा रहा है या फिर अपराधियों से पुलिस का खौफ अब निकलता जा रहा है। आए दिन कानून में का डर अब अपराधियों से निकलता जा रहा है। जिसके लिए अपराधी अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहे हैं।

ताजा मामला मेरठ का है। मेरठ के थाना जानी क्षेत्र के लोहटा गांव में मंगलवार की सुबह हडकंप मच गया। हंगामे के साथ साथ यहां मातम का माहौल बन गया। दरअसल यहां उस वक्त हड़कम मच गया जब घर में सो रहे किसान की खून में लथपथ हालत में लाश मिली उसके परिजनों ने देखी। जैसे ही मृतक की लाश परिजनों ने देखी तो सब लोग हैरान हो गए। सब यह सोचने के लिए मजबूर हो गए कि जो इंसान किसी से फालतू की बात करना तक पसंद नहीं करता था उसके साथ अपराधियों ने कितनी ज्यादा घिनौनी वारदात को अंदाम दिया है। वहीं जैसे ही परिजनों ने मृतक की लाश को देखा तो तुरंत परिजनों ने पुलिस को इस बात की सूचना दी।

जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने घटनास्थल का मुआयना किया। पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज कर अपनी जांच पड़ताल को शुरू कर दिया है। मृतक का नाम सुशील कुमार है। पुलिस और मृतक के परिजनों की माने तो सुशील कुमार अपने घर में चारपाई पर सोने लग रहा था, लेकिन रात को अज्ञात बदमाशों ने सुशील कुमार की धारदार हथियार से वार कर निर्मम हत्या कर दी। हालांकि इस दौरान परिजन भी घर थे। जिस वक्त सुशील की हत्या की गई थी उस वक्त मृतक के परिजने घर में ही मौजूद थे। गौरतलब करने वाली बात यह है कि इतना सब कुछ होने के बावजूद भी किसी भी परिजन को इस बात की भनक तक नहीं लग पाई है। पुलिस को आशंका है कि इस घटना में घर के ही किसी व्यक्ति का हाथ है। इस मुद्दे को भी संज्ञान में रखते हुए पुलिस अपनी जांच पड़ताल में जुट गई है। बताया जा रहा है कि मृतक घर के आंगन में सो रहा था और पत्नी घर की छत पर सो रही थी, ऐसे में निर्मम हत्या होने के दौरान पत्नी को आवाज़ कैसे नहीं आई होगी। फिलहाल पुलिस ने मामला दर्ज कर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है।