हरक सिंह रावत ने की केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी से मुलाकात

देहरादून। उत्तराखण्ड के वन एवं वन्य जीव मंत्री डॉ हरक सिंह रावत ने केन्द्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी से बुधवार को नई दिल्ली में भेंट किया। उन्होंने राज्यहित से सम्बंधित विभिन्न मुद्दों पर चर्चा कर उन पर शीघ्र कार्यवाही करने का अनुरोध किया।

वन मंत्री उत्तराखण्ड ने केन्द्रीय मंत्री को बताया कि मेरठ-पौड़ी राष्ट्रीय राजमार्ग गढ़वाल मण्डल का महत्वपूर्ण राजमार्ग है, यह राजमार्ग मेरठ से कोटद्वार तक मैदानी क्षेत्र के 135 किमी लम्बा है, किन्तु यह राजमार्ग सिर्फ दो लेन का है। उनका कहना था कि यदि मेरठ से कोटद्वार चार लेन एक्सप्रेस-वे बन जाए तो गढ़वाल मण्डल में व्यापारिक गतिविधियों को बल मिलेगा।

इस सम्बन्ध में केन्द्रीय मंत्री ने मेरठ से कोटद्वार तक फोर लेन बनाने के प्रस्ताव को सहमति प्रदान करते हुये तत्काल डीपीआर बना कर शीघ्र कार्यवाही प्रारभ करने के निर्देश दिये केन्द्रीय मंत्री गडकरी ने कण्डी मार्ग (गैण्डीखाता-लालढांम-चिल्लरखाल-कलालघाटी-पाखरौ-कालागढ़-रामनगर) मार्ग को राष्ट्रीय राजमार्ग घोषित किये जाने के निर्देश दिये है।

उत्तराखण्ड के मंत्री डाॅ. रावत के अनुरोध पर केन्द्रीय मंत्री ने कोटद्वार से श्रीनगर के मार्ग को आॅल-वेदर-रोड़ से जोड़ने के लिये मंत्रालय के अधिकारियों को निर्देश दिये। उत्तराखण्ड के मंत्री डाॅ. रावत द्वारा केन्द्रीय मंत्री से कोटद्वार में अन्र्तराष्ट्रीय बस अड्डा बनाने के अनुरोध पर केन्द्रीय मंत्री ने राज्य सरकार द्वारा भूमि उपलब्ध कराने पर अंतर्राष्ट्रीय बस अड्डे के लिए हर सम्भव केन्द्रीय सहायता देने का आश्वासन दिया।