हमीरपुर में मतगणना की अधूरी तैयारी पर बिफरे जिलाधिकारी

हमीरपुर। यूपी विधान सभा चुनाव की मतगणना 11 मार्च को होनी है जिसके लिए निर्वाचन आयोग ने सारी तैयारियां पूरी करने के साथ उसकी सुरक्षा के इंतजाम कर लिए है .हमीरपुर में भी मतगणना के लिए जिला प्रशासन ने सारी तैयारियां करनी शुरू कर दी है जिलाधिकारी ने मतगणना स्थल का आकस्मिक निरीक्षण करते हुए तैयारियों का जायजा लिया। हमीरपुर जिले के सुमेरपुर कस्बे के मंडी समिति में हमीरपुर और राठ विधान सभा की मतगणना का काम 11 मार्च को होना है जिनकी तैयारियों और सुरक्षा का इंतजाम देखने खुद जिलाधिकारी डा विशाख जी मंडी समिति पहुचे और उन्होंने तैयारियां अधूरी देख अधिकारियो को शख्त हिदायत देते हुए मत गणना की सारी तैयारियां जल्द से जल्द पूरी करने के आदेश दे दिए है और दो दिन मे तैयारी नहीं होने पर एफआईआर के निर्देश दिये हैं।

मतगणना स्थल की तैयारियां आधी अधूरी देख मंडी समिति आये जिलाधिकारी ने कार्य मे लगे अधिकारियो को जमकर फटकार लगायी और दो दिन मे तैयारी पूरी करने की हिदायत देते हुये मुकदमा दर्ज कर कार्यवाही की चेतावनी भी दे दी,निरीक्षण के दौरान दूरसंचार विभाग के एसडीओ को कनेक्टिविटी सही न होने पर लताड लगाते हुये सुधार करने व प्राइवेट सेक्टर की कम्पनी का इंतजाम करने के निर्देश मातहतों को दिये ताकि सूचनाओं का आदान प्रदान सही तरीके से हो।

जिलाधिकारी विशाख जी एवं पुलिस अधीक्षक एके त्रिपाठी ने दोपहर मे मतगणना स्थल का औचक निरीक्षण किया,तमाम खामियां मिलने पर उन्होने लोक निर्माण विभाग सहित अन्य विभागों के पेंच कसे और दो दिन मे व्यवस्थायें दुरस्त करने के निर्देश दिये और ऐसा न होने पर मुकदमा दर्ज करने की चेतावनी भी थी,जिलाधिकारी ने लोक निर्माण विभाग के अभियंता को मानचित्र के माध्यम से समझाकर तैयारी पूरी करने की बात की,जिलाधिकारी के तेवर से मतगणना स्थल की तैयारियों मे लगे अधिकारियों मे हडकम्प मच गया है। निरीक्षण के दौरान अपर जिलाधिकारी डा राजेश कुमार प्रजापति,पुलिस अधीक्षक एके त्रिपाठी,विद्युत विभाग के एसके श्रीवास्तव,जगदीश प्रसाद,लोक निर्माण विभाग के अभियंता,जल संस्थान के एस एन त्रिवेदी,जिला सूचना अधिकारी महेश कुमार,श्रम रोजगार उपायुक्त ज्ञानेश्वर तिवारी,मंडी सचिव देवकुमार पोरवाल,नगर पंचायत ईओ नीतू सिंह सहित अनेक विभागीय अधिकारी मौजूद रहे।

 -सन्तोष चक्रवर्ती