हज यात्रियों का टीकाकरण व प्रशिक्षण शिविर हुआ संपन्न

हरदोई। हरदोई के शाहाबाद में इस साल हज पर जाने वाले शाहबाद के यात्रियों का प्रशिक्षण व टीकाकरण सामुदायिक केंद्र शाहाबाद की ओर से मदरसा अल जमीअतुल अरबिया मदीना तुल उलूम में संपन्न हुआ। इसमें उन्हें यात्रा में आने वाली तमाम समस्याओं के निदान की जानकारी दी गई। मंडी समिति स्थित मदरसा में मौलाना इस्लाम उल हक मोहम्मदिया हज कमेटी ने प्रशिक्षण दिया और हज यात्रा में आने वाली तमाम समस्याओं के निदान के बारे में जानकारी दी।

haj yatra, pilgrims vaccination, training camp concluded, up
training camp of haj

प्रशिक्षण दिया और हज यात्रा में आने वाली तमाम समस्याओं के निदान के बारे में जानकारी दी गई जिससे कि उन्हें किसी प्रकार की परेशानी का सामना ना करना पड़े और सकुशल हज संपन्न हो सके। उन्होंने हज यात्रियों से कहा की इस पवित्र यात्रा की मंजिल पर पहुंचकर देश व प्रदेश की तरक्की व अमन चैन की दुआ करें इस मौके पर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र शाहबाद के डॉक्टर नौमान उल्लाह ने जानकारी देते हुए बताया की हज यात्रियों को टीके व पोलियो की खुराक पिलाई गई है।

खुराक इसलिए पिलाई गई है जिससे वह स्वस्थ रहें और यात्रा के दौरान उनको कोई परेशानी ना आए इस मौके पर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र की टीम में डॉक्टर अमानुल्लाह डॉक्टर सागर फार्मासिस्ट के पी तिवारी आदि मौजूद रहे। इस मौके पर मदरसा कमेटी की ओर तरफ से हाफिज मोहम्मद वली हाफिज रहीस अहमद मौलाना मोहम्मद कमर साजिद अली डॉक्टर याकूब हाजी ताकि मोहम्मद सलीम हाजी इक्तेदार हाफिज पुत्तन रहे।