हाफिज की नजरबंदी पर भड़के समर्थक, भारत-अमेरिका के खिलाफ की नारेबाजी

इस्लामाबाद। खूंखार आतंकी हाफिज सईद को अमेरिका के दबाव में पाकिस्तान में नजरबंद किया गया जिसके बाद उसके समर्थन में सड़क पर लोग उतर आए और जमकर लाहौर में प्रदर्शन किया गया। जानकारी के मुताबिक समर्थकों ने अमेरिका और भारत को कोसते हुए नारेबाजी की और पोस्टर भी जलाए , हालांकि पाकिस्तान सेना ने नजरबंदी को सही ठहराया है।

इस पूरे मामले पर पाकिस्तानी सेना के प्रवक्ता मेजर जनरल आसिफ गफूर ने कहा कि उसे हिरासत में लिया जाना राष्ट्रहित में लिया गया एक नीतिगत फैसला है। संबंधित विभाग अगले एक या दो दिन में इस पर और जानकारी दे सकता है और तब स्थिति और साफ होगी।

बता दें कि 31 जनवरी को आतंकी सरगना हाफिज सईद सहित 4 और आतंकियों को पाकिस्तानी सेना ने आतंकरोधी नियमों के तहत नजरबंद किया है। मस्जिद में हाफिज को नजरबंद किए जाने के बाद हाफिज का एक वीडियो सामने आया था, जिसमें हाफिज कह रहा है कि पाकिस्तान सरकार ने बाहरी दबाव में आकर उसे गिरफ्तार किया है। वीडियो में हाफिज ने कहा, ‘डोनाल्ड ट्रंप और भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बीच नई-नई दोस्ती हुई है और मोदी के इशारे पर अमेरिकी दबाव में हमें नजरबंद करके रखा गया है।’

हाफिज सईद ने हिंदुस्तान में कई बड़े आतंकी हमले कराए हैं और हमेशा भारत के खिलाफ ज़हर उगलता रहता है। हाफिज सईद कश्मीर को अशांत करने की हर मुमकिन कोशिशों में लगा रहता है।