आपकी हर परेशानी का जवाब देगा ‘H2 लाइफ फाउंडेशन’

नई दिल्ली। सफलता के शिखर पर पहुंचना हर कंपनी का सपना होता है। लेकिन उस शिखर पर पहुंचने का जितना श्रेय कंपनी के मालिक को जाता है उतना ही कंपनी के कर्मचारियों को। क्यूं कि कर्मचारी किसी भी कंपनी की रीढ़ की हड्डी कहे जाते है लेकिन अक्सर ऐसा देखा गया है कि मालिक के कंपनी को बॉयकॉट कर देने से कर्मचारियों पर काफी असर पड़ता है। साथ ही उन्हें कई तरह की समस्याओं से जूझना पड़ता है। अब आपकी इन सभी परेशानियों का समाधान ‘द इनसोल्वेंसी और बैंकक्रप्सी कोड 2016‘ के तहत निकल सकता है। जिसकी हाल ही में केंद्रीय वित्तमंत्री अरुण जेटली ने शुरुआत की है जिसके चेयरपर्सन एम एस साहू है।

हालांकि इस कोड के बारे में बहुत कम लोग जानते है। लेकिन लोगों को हो रही इन समस्याओं से निजात दिलाने के लिए ‘एच-टू लाइफ फाउंडेशन’ ने एक कदम आगे बढ़ाते हुए दिल्ली के इंडियन हेबिटेट सेंटर में 15 अप्रैल को एक सेमिनार रखा है। इस सेमिनार में ‘द इनसोल्वेंसी और बैंकक्रप्सी कोड 2016’ के चेयरपर्सन एम एस साहू बतौर चीफ गेस्ट शामिल होंगे। जिसमें वो ना केवल इस कोड से जुड़ी जानकारी लोगों को देंगे साथ ही उनके सवालों का एक-एक करके जवाब देंगे।

ये सेमिनार सुबह 10 बजे से शाम के तकरीबन 4 बजे तक चलेगा। ‘एच-टू लाइफ फाउंडेशन’ एक एनजीओ है जिसका मेन फोकस लोगों को एक प्लेटफार्म देना है। इस प्लेटफार्म पर सेंट्रल से स्टेट गवर्नमेंट और अन्य किसी मुद्दे से जुड़े लोगों को एक छत के नीचे लाना और उससे युवाओं को जोड़ना है। ये एनजीओ ना केवल गवर्नमेंट से जुड़े क्लॉज के अलावा कई तरह के डिबेट, सेमिनार्स और एक्जबीशन भी करवाता है। जिसमें हेल्थ, डिफेंस, कृषि, रुरल डेवलपमेंट, एनवायरमेंट और टेक्नोलॉजी जैसे अहम मुद्दे शामिल है। इस एनजीओ के प्रेसीडेंट विकास शर्मा है। वहीं इस पूरे इवेंट का मीडिया पार्टनर भारत खबर है।