जीवी मोबाइल के दिल्ली कारखाने में उत्पादन शुरू

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री की ‘मेक इन इंडिया’ पहल के अनुरूप जीवी मोबाइल्स ने दिल्ली की पहली इकाई में अपना निर्माण कार्य शुरू कर दिया है। जीवी मोबाइल्स, मैगिकॉन इम्पेक्स प्राइवेट लिमिटेड का मोबाइल संभाग है। चरणबद्ध तरीके से 200 करोड़ रुपये के निवेश से जीवी मोबाइल्स ने दो नए विनिर्माण केंद्र स्थापित किए हैं। एक दिल्ली के महिलपालपुर में और दूसरा महाराष्ट्र के लोनावाला में है।

smart phone

जीवी मोबाइल के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) पंकज आनंद ने कहा, “महिपालपुर का कारखाना मोबाइल निर्माण के लिए उच्च प्रौद्योगिकी वाले उपकरणों एवं स्वचालित प्रक्रिया आधारित मोबाइल निर्माण के लिए सर्वश्रेष्ठ व्यवस्था है। इस निवेश की क्षमता एक हजार कुशल कामगारों को रोजगार का अवसर प्रदान करने की है।”इस पहले संयंत्र की क्षमता प्रतिमाह सात लाख मोबाइल फोन बनाने की है। अभी इसमें काम करने वालों की संख्या 300 से अधिक है।

आनंद ने कहा कि जीवी मोबाइल 699 रुपये से 1199 रुपये तक में मिलेंगे। कंपनी आने वाले दिनों में देश में मोबाइल फोन की मांग की बड़ी संभावना का लाभ उठाना चाहती है। दिल्ली के महिपालपुर स्थित फैक्ट्री जीवी मोबाइल की उत्तर और पूर्वी भारत की मांग पूरी होगी, जबकि दूसरी फैक्ट्री में जब उत्पादन शुरू होगा तो वह देश के दक्षिणी एवं पश्चिमी हिस्से की मांग पूरी करेगा।