गुजरात घमासान: राहुल गांधी ने कहा, ‘गुजरात को खरीदा नहीं जा सकता है’

गुजरात में इन दिनों सियासी घमासान मचा हुआ है। राजनीतिक पार्टियों के बीच आरोप-प्रत्यारोप का सिलसिला भी जारी है। कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी आए दिन बीजेपी पर आरोप लगा रहे हैं। इसी कड़ी में अब पाटीदार नेताओं ने भी बीजेपी को आड़े हाथों लेना शुरु कर दिया है। जिसको लेकर बीजेपी से पहले नरेंद्र पटेल और फिर निखिल सवानी ने मुंह मोड लिया है। जिसको लेकर राहुल गांधी ने फिर बीजेपी पर निशाना साधा है।

राहुल गांधी ने ट्वीट कर बीजेपी पर निशाना साधा और कहा कि गुजरात कभी भी बिकाऊ नहीं था और यह अमूल्य है इसे खरीदा नहीं जा सकता है। आपको बता दें कि हाल में बीजेपी में शामिल हुए पाटीदार नेता निखिल सवानी ने बीजेपी से मुंह मोडकर अपनी इस्तीफा दे दिया है। इस दौरान उन्होंने कहा कि हार्दिक पटेल और उनके बीच मतभेद जरूर हो सकते हैं लेकिन मनभेद नहीं हो सकता है। निखिल सवानी ने कहा कि उन्होंने पाटीदार समाज के लोगों के लिए काम किया है।

 

उन्होंने कहा कि वह बीजेपी के साथ पाटीदार समाज के हित के लिए जुड़े थे लेकिन बीजेपी सिर्फ पाटीदार लोगों के साथ वोट बैंक की राजनीति कर रही है। उन्होंने आरोप लगाया था कि बीजेपी पाटीदारों को खरीदने की कोशिश कर रही है। जिस कारण उन्होंने बीजेपी से इस्तीफा दिया है। वही दूसरी तरफ पाटीदार नेता और हार्दिक पटेल के करीबी नरेंद्र पटेल ने मीडिया के सामने बीजेपी पर आरोप लगाया है कि बीजेपी में शामिल होने के लिए उन्हें एक करोड़ का ऑफर दिया गया था।

उन्होंने कहा कि दस लाख रूपए मिल चुके हैं। नरेंद्र पटेल ने मीडिया से बात करते हुए पांस सौ की गड्डियां दिखाते हुए कहा कि बीजेपी ने उन्हें बीजेपी में शामिल होने के लिए 10 लाख रूपये दिए हैं। उनका कहना है कि उनको ये पैसा बीजेपी में शामिल हुए हार्दिक के सबसे बड़े करीबी वरूण पटेल के जरिए भेजा गया था। उन्होंने आगे कहा कि उनको ये रूपयो फिलहाल एडवांस के तौर पर दिए गए हैं और बाकी के 90 लाख रूपये सोमवार को मिलने वाले थे।