गुजरात में राहुल कि हुंकार, क्या मिलेगा युवा शक्ति का साथ ?

गुजरात में इन दिनों राजनीतिक माहौल काफी गरम हो रखा है। हाल में पीएम मोदी का गुजरात दौरा खत्म हुआ है जिसके बाद एक बार फिर से कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी गुजरात की कमान अपने हाथों में लेने के लिए तैयार हैं। सोमवार को राहुल गुजरात के गांधीनगर के दौरे पर हैं। राहुल गांधी की तरफ से नवसर्जन जनादेश रैली को संबोधित करने वाले हैं।

जानकारी है कि ओबीसी नेता अल्पेश ठाकोर इस दौरान औपचारिक तौर पर कांग्रेस में शामिल हो सकते हैं। कांग्रेस की तरफ से पाटीदार नेता हार्दिक पटेल और दलित नेता जिग्नेश मेवानी को भी न्योता दिया गया है। गुजरात की सत्ता में वापसी करने के लिए कांग्रेस की तरफ से पूरा दमखम दिखाया जा रहा है। कांग्रेस किसी भी तरह से गुजरात की सत्ता पर काबिज होना चाहती है। इसलिए कांग्रेस अब गुजरात के युवा नेताओं को अपने पाले में लाने की कोशिश कर रही है। कांग्रेस युवा शक्ति के सहारे अब सत्ता में वापसी करने की कोशिश में है।

वही दूसरी तरफ अगर बात की जाए अल्पेश ठाकोर की तो वह काफी बड़े ओबीसी नेता हैं। पिछड़े वर्ग के लोगों को इन्हें अच्छा खासा सपोर्ट मिलता है। इसलिए कांग्रेस की तरफ से इन्हें भी अपने पाले में लाने की पूरी कोशिश की जा रही है। राज्य में 54 फीसदी आबादी ओबीसी वर्ग के लोगों की है। ओबीसी वर्ग के काफी बड़े नेता अल्पेश ठाकोर माने जाते हैं। ऐसे में अल्पेश भी अपने दांव को काफी सोच समझ कर चल रहे हैं। उन्होंने बीजेपी को हराने के लिए मुमकिन कोशिश की है।