जीनिए: आखिर महिला के पेट से ऐसा क्या निकला कि डॉक्टर भी रह गए हैरान

मैक्सिको। मैक्सिको में एक बड़ा ही अजीबो गरीब चौकाने वाला मामला सामने आया है। जहां डॉक्टरों ने एक महिला के पेट का ऑपरेशन कर करीब 31 किलो का ट्यूमर निकाला है। इस घटना से डॉक्टर भी हैरान है। शुरूआत में डॉक्टरों को महिला का पेट देखकर लगा कि जैसे उसके पेट में 10 बच्चे हैं। लेकिन जांच के बाद जब सच्चाई सामने आई तो डॉक्टरों की भी आंखे खुली रह गई। क्योंकि उनके सामने यो पहला मामला था जब उनहोंने किसी औरत के गर्भ में 31 किलो का ट्यूमर देखा था।

guatemala, woman, pregnant, tumour, docter, Mexico, operation
Mexico operation

बता दें कि जानकारी मिलने पर पता लगा कि 24 साल की ये महिला कई महीनों से डाइटिंग पर थी लेकिन फिर भी वजन कम होने के बजाए दिन पर दिन बढ़ता जा रहा था। कुछ ही दिनों में महिला का वजन और पेट इतना बढ़ गया जैसे उसके पेट में कन जाने कितने बच्चे पल रहे हों। लेकिन जब डॉक्टरों ने महिला की जांच की और उसके बाद जो रिपोर्ट डॉक्टरों के सामने आई उसे देखकर डॉक्टरों की भी आंखे खुली रह गई। दरअसल महिला के पेट में कोई बच्चे नहीं बल्कि 31 किलो का ट्यूमर था।

साथ ही डॉक्टरों का कहना है कि उन्होंने पहले कभी इतना बड़ा ट्यूमर नहीं देखा। साथ ही डॉक्टरों का ये भी कहना है कि इससे पहले कभी भी इस तरह पेट फाड़ कर इतनी बड़ी सर्जरी नहीं की गई। महिला के पेट से इस ट्यूमर को कई दिन चली सर्जरी के बाद निकाला गया है। ट्यूमर के चलते महिला के पेट के कई अंदरूनी हिस्सों को भी नुकसान हुआ है। ट्यूमर महिला के शरीर के 95 प्रतिशत हिस्से में फैल गया था।