पंजाब में जीएसटी के विरोध में हुए बाजार बंद लोगों को हुई परेशानी

चंडीगढ़। पंजाब में जीएसटी को लेकर विरोध में शुक्रवार को दुकानें बंद हैं।जाब में जीएसटी के विरोध में शुक्रवार को दुकानें बंद हैं। इस वजह से बाजरों में सन्‍नाटा सा है। विभिन्‍न व्‍यापारी संगठन प्रदशर्न कर रहे हैं और व्‍यापारी विभिन्‍न स्‍थानों पर धरना दे रहे हैं। जालंधर, लुधियाना, अमृतसर सहित राज्‍य के अधिकतर शहरों में मार्केट बंद होने से लोगों का भारी परेशानी हो रही है।

अमृतसर में सुबह से अधिकतर मार्केट बंद हैं। शहर में दुकानें बंद होने से लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। विभिन्‍न व्‍यापारी संगठनों ने शहरभर में प्रदर्शन किया और सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। व्‍यापारियों ने शहर में कई जगहों पर धरना दिया और सभा की। व्‍यापारी नेताओं ने कहा कि जीएसटी से व्‍यापारियों का काराेबार तबाह हो जाएगा। भारी भरकम टैक्‍स और जीएसटी की जटिलता व्‍यापारियों को भारी नुकसान होगा।

गुरदासपुर में व्‍यापारियों ने जुलूस निकाला और केंद्र सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। व्‍यापारियों ने सरकार का पुतला भी जलाया। शहर में अधिकतर दुकानें बंद हैं और लोगों को काफी दिक्‍कत हो रही है। बठिंडा में भी व्‍यापारी हड़ताल पर हैं और अपनी दुकानें बंद कर रखी हैं। शहर में व्‍यापारियों ने प्रदर्शन किया और जीएसटी के खिलाफ जमकर नारेबाजी की

पठानकोट, बठिंडा, गुरदासपुर सहित अन्‍य स्‍थानों पर व्‍यापारी हड़ताल पर हैं। इस वजह से बाजार बंद हैं। पठानकोट में व्यापार मंडल की अोर से जुलूस निकाला गया। शहर में अधिकतर दुकानें बंद हैं और कारण बाजार सूने नजर आ रहे हैं। पठानकोट व्यापार मंडल के दूसरे गुट बंद में शामिल नहीं हुए और इनसे जुड़े व्‍यापारियों ने अपनी दुकानें बंद रखीं। हा‍ेशियारपुर में भी बाजार बंद हैं और व्‍यापारी धरना-प्रदर्शन कर रहे हैं।