बक्सर रेल ट्रेक धमाके में जीआरपी ने एक संदिग्ध को किया गिरफ्तार

पटना। पूर्व-मध्य रेलवे (पूमरे) के दानापुर-मुगलसराय रेलखंड अन्तर्गत बक्सर के जासो गांव के पास रेलवे ट्रैक हुए धमाके के मामले में पुलिस को सफलता मिली है। जीआरपी दानापुर की टीम ने 17 मार्च की देर रात रोहतास जिले में छापेमारी कर एक संदिग्ध को गिरफ्तार कर लिया है। पकड़ा गया आरोपित मनोज कुमार अरगेड़ा रोहतास का रहने वाला बताया जा रहा है। पुलिस उससे गोपनीय स्थान पर पूछताछ कर रही है।

बता दें की, छह फरवरी को बक्सर से पूरब नदांव रेलवे हॉल्ट के पास से जब अपर इंडिया एक्सप्रेस ट्रेन डाउनलाइन से गुजर रही थी तभी ट्रैक पर विस्फोट हुआ था। गनीमत रही थी कि इस घटना में यात्री बाल बाल बच गए थे। घटना के बाद तत्कालीन रेल एसपी जितेंद्र मिश्रा के निर्देश पर दानापुर रेल डीएसपी के नेतृत्व में जांच टीम का गठन किया गया था। वहीं इस मामले में एसटीएफ और एसआईटी की टीम भी छापेमारी कर रही थी।

खबरों के मुताबिक, दोनों टीमों के संयुक्त अभियान में छापेमारी कर के गिरफ्तारी की गई। रेल एसपी नवीन चन्द्र झा ने गिरफ्तारी की पुष्टि करते हुए बताया कि उससे पूछताछ के आधार पर कई अहम सुराग हाथ लगे हैं। इसके अन्य साथियों की गिरफ्तारी के लिए भी छापेमारी चल रही है।