विदेश में नौकरी करने का लालच और युवक से लाखों की ठग्गी

फतेहपुर। भारतीय युवकों को विदेशों में नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी करने वाला गिरोह एक बार फिर से सक्रिय हो गया है। ताजा मामला यूपी के फतेहपुर जिले का है जहां विदेश भेजने के नाम पर लाखों की ठगी की। बताया जा रहा है कि जिले के राम गंज पक्का तालाब निवासी शाहिल श्रीवास्तव, अमित श्रीवास्तव व हितेश जिसकी मुलाक़ात फैजान से हुई और दोनों में दोस्ती हो गयी।

फैजान अपनी पढ़ाई पूरी करने के बाद नौकरी की तलाश में था। तभी साहिल ने फैजान से विदेश जाने की बात कही। फैजान ने भरोसा करते हुए शाहिल की बात मान ली। और जाने के लिए त्यार हो गया पासपोर्ट और पैसा शाहिल को दे दिया कुछ दिनों के बाद वीजा लगा पासपोर्ट और टिकट फैजान को साहिल ने दे दिया। मगर जब फैजान बैंकाक जाने के लिए एयरपोर्ट पहुंच तो सारे पैपर डुप्लीकेट थे। न तो वहा कोई कम्पनी थी और न ही उसकी कोई सुनने वाला।

वो वहां से वापस अपने घर आ गया और परिवार वालों को पूरी बात बताई। फैजान साहिल के घर गया मिलने को तो पूरा परिवार मकान बेच कर फरार हैं। तब वह पुलिस में गया मगर पुलिस ने उसकी एक न सुनी तब उसने कोर्ट का सहारा लिया कोर्ट के आदेश के बाद पुलिस ने मामला दर्ज करते हुए जांच शुरू कर दी।

  मुमताज़ अहमद, संवाददाता