सोनभद्र में शिक्षामित्रों ने सरकार के खिलाफ निकाला जुलूस

सोनभद्र में शनिवार को समायोजित शिक्षा मित्रों ने जुलूस निकाल कर प्रदर्शन किया। शिक्षा मित्रों ने भाजपा के राबर्ट्सगंज स्थित जनसंपर्क कार्यालय का घेराव किया और सीएम योगी से मांग की, कि उनकी रोजी-रोटी पर आए संकट पर सरकार विचार करें।

government teacher, teacher protest, against up government, sonbhadra
government teacher protest

सोनभद्र में रविवार को सैकड़ों शिक्षा मित्रों ने बीएसए कार्यालय से जुलूस निकाल कर प्रदर्शन किया। शिक्षामित्रों ने भाजपा के जनसम्पर्क कार्यालय का घेराव करके मुख्यमंत्री से उनकी समस्या का जल्द से जल्द समाधान करने की मांग की। गौरतलब है कि जब से सर्वोच्च न्यायालय द्वारा उत्तर प्रदेश में शिक्षामित्र से सहायक अध्यापक बने अध्यापकों का समयोजन रद्द किया गया है तभी प्रदेश भर में शिक्षामित्र आंदोलनरत हैं। इसी क्रम में जनपद में भी शिक्षा मित्रों द्वारा पूरे नगर में पैदल मार्च निकालकर प्रदर्शन किया गया और जिलाधिकारी को ज्ञापन सौंपा गया। इस दौरान एक शिक्षामित्र बेहोश हो गया जिसे पुलिस प्रशासन द्वारा अस्पताल पहुंचाया गया।

जनपद के शिक्षामित्र सर्वोच्च न्यायालय द्वारा समायोजन रद्द किए जाने के बाद से ही आन्दोलनरत हैं। शिक्षामित्रों ने पूरे नगर में जमकर प्रदर्शन किया और प्रदर्शन करते हुए पैदल चलकर जिलाधिकारी कार्यालय पुहंचे जहां उन्होंने अपनी मांगों को लेकर प्रदर्शन किया। जिलाधिकारी राकेश कुमार मिश्र ने अपने ऑफिस से बाहर निकलकर शिक्षामित्रों को शांत कराया और ज्ञापन लेकर उन्होंने सरकार की तरफ से आश्वासन दिया कि मुख्यमंत्री जी जल्द ही कोई विकल्प निकालने की बात कह चुके हैं जिसके बाद आप लोगों को विद्यालय जाने को कहा है।