काम या आराम फरमाने के लिए यूपी पुलिस को मिली है वैन?

हरदोई। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा प्रत्येक जिले में पुलिस अधिकारियों पर लगातार लगाम लगाई जा रही है। सरकारी दफ्तरों में धूम्रपान का सेवन करने पर रोक के साथ, गुटखा पान-मसाला और सिगरेट जैसी चीजों पर प्रतिबंध लगा दिया गया है। थाना परिसर से लेकर सरकारी भवनों में साफ सफाई कराई जा रही है, लोकिन हरदोई में पुलिसकर्मियों ने मानो हर सरकारी फरमान को ताक पर रखने की कसम खा रखी है।

समाधान दिवस पर एक तरफ जहां पर सिटी मजिस्ट्रेट और सीओ सिटी देहात कोतवाली में समारोह में भाग ले रहे थे, तो दूसरी तरफ दारोगा साहब सिगरेट का मजा ले रहे थे। एक पुलिसकर्मी ड्यूटी के दौरान नींद का मजा ले रहा था। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लखनऊ में झाड़ू लगाकर स्वच्छता का संदेश दिया, तो दूसरी तरफ हरदोई में नशे का सेवन कर रहे पुलिस के अधिकारी मुख्यमंत्री के आदेशों का मखौल उड़ाते नजर आए।

अब सवाल यह उठता है कि ऐसे पुलिसकर्मियों पर जिले के एसपी क्या कार्रवाई करते हैं। अभी कुछ दिन पूर्व लखनऊ में मढियावाँ कोतवाली में कोतवाली इंचार्ज नागेश मिश्रा को गुटखा खाने की वजह से लाइन हाजिर होना पड़ा था, अब देखने वाली बात यह होगी कि हरदोई कोतवाली देहात के यह दारोगा साहब पर हरदोई के एसपी क्या कार्रवाई करते हैं।

 आशीष सिंह, संवाददाता