सरकार ने दिया मिट्टी खरीद में अनियमितता की जांच का ​आदेश

पटना। बिहार सरकार ने राजद अध्यक्ष और पूर्व रेलमंत्री लालू प्रसाद के परिवार के पटना में निर्माणाधीन शॉपिंग मॉल की जमीन से पटना के चिड़ियाघर के लिए 90 लाख रुपये की मिट्टी खरीद में कथित अनियमितता की जांच का आदेश दिया है।

मिट्टी घोटाला को लेकर गरमाई सियासी राजनीति

मुख्य सचिव अंजनी कुमार सिंह ने बृहस्पतिवार को वन एवं पर्यावरण विभाग के प्रधान सचिव विवेक कुमार सिंह को चिड़ियाघर में पगडंडी बनाने संबंधी योजना की जांच का आदेश देकर रिपोर्ट तलब की है। आधिकारिक सूत्रों के अनुसार विधान परिषद में विपक्ष के नेता सुशील कुमार मोदी द्वारा उजागर मिट्टी घोटाला को लेकर सियासी राजनीति गरमाने के बाद सरकार ने जांच का आदेश दिया है।

सुशील कुमार मोदी ने इस प्रकरण में लालू प्रसाद की प्रतिक्रिया आने पर इसकी सर्वदलीय जांच कराने और इसे लेकर लालू के प़ुत्र और वन एवं पर्यावरण मंत्री तेजप्रताप यादव को मंत्री पद से बर्खास्त करने की मांग की है। सुशील मोदी ने इस मामले में मुख्यमंत्री की चुप्पी पर भी सवाल उठाया है।

जांच के लिए तैयार हैं लालू

बता दें कि इसके पहले आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव ने उन पर और उनके बेटे तेजप्रताप यादव पर लगे कथित ‘मिटटी घोटाले’ के आरोप को सिरे से खारिज करते हुए कहा कि वे इस बारे में किसी भी जांच को तैयार हैं। भाजपा नेता और बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी की ओर से दस्तावेजों के साथ लालू यादव और उनके बेटे पर लगाये गए आरोप पर प्रतिक्रिया देते कहा कि संजय गांधी जैविक उद्यान को मिट्टी बेचने का सवाल ही नहीं पैदा होता।