सरकारी आदेश हुआ हवा-हवाई, अब तक शुरू नहीं गेंहू की खरीददारी

हरोदोई। हरदोई में गेहूं की सरकारी खरीद चालू नहीं हो पाने के कारण किसान बहुत ही परेशान है और अपनी मेहनत की गाढ़ी कमाई व्यापारियों के यहां बेचने को मजबूर हैं प्रशासन कोई ध्यान नहीं दे रहा है। अधिकारी वही पुराना तरीके से कार्य कर रहे है योगी सरकार की शक्ती के बाबजूद अभी अधिकारियों पर कोई विशेष प्रभाव नहीं पड़ा है और वह अपनी पुरानी हिसाब से ही कार्य कर रहे हैं।

जिससे लोगों में सरकार की मंशा पर भी सवालिया निशान उठने लगे हैं अभी तक तो किसानों का शोषण होता रहा है लेकिन क्या आने वाले दिनों में इस पर रोक लग पाएगी यह देखने वाली बात होगी।

वहीं सरकार को किसानों की समस्याओं के लिए विशेष कदम उठाने चाहिए जिससे कि बिचौलियों द्वारा उनका शोषण रोका जा सके कृषि विभाग को कोई हेल्पलाइन नंबर जारी करना चाहिए जिसका निस्तारण जल्द से जल्द हो सके उत्तर प्रदेश में सबसे ज्यादा परेशान है तो किसान है उसे कभी सूखा तो कभी बाढ़ से जूझना पड़ता है और जब उसका अनाज तैयार होता है तो उसे बिचौलिए मनमानी कीमतों पर खरीद कर भारी मुनाफा कम आते हैं और विचारों के साथ अपनी फसलों का उचित मूल्य भी नहीं मिल पाता सरकार को इस पर ध्यान देना चाहिए और जल्द से जल्द फैसला लेना चाहिए जिससे कि हमारे देश का अन्नदाता खुशहाल हो सकें।

 आशीष सिंह, संवाददाता