गूगल ने ऐसे बनाया मशहूर अभिनेत्री नूतन के जन्मदिन को खास

नई दिल्ली। बॉलीवुड के गुजरे जमाने की सबसे बेहतरीन अदाकारा नुतन का आज जन्म दिन है। जिसको गूगल बेहद खास अंदाज में मना रहा है। गूगल ने अपने डूडल ने नुतन की चार तस्वीरों को शेप देकर गुजरे जमाने की इस अदाकारा के जन्म दिन के मौके को  यादगार बनाया है। जैसे ही गूगल के डूडल पर आप क्लिक करेंगे तो उसमें नुतन की जिंदगी से जूड़ी कई लिंक्स आपके सामने ऑपन हो जाएंगे।

 

नुतन को एक्टिंग वीरासत में मिली थी वो मशहूर अभिनेत्री शोभना समर्थ और निर्माता-निर्देशक कुमार सेन की सबसे बड़ी बेटी थी। नुतन ने एक्टिंग की शुरूआत अपने स्कूल वक्त से ही कर दी थी। नुतन ने फिल्मों में अभिनय 9 साल की उम्र से करना शुरू किया था। नुतन ने पहली बार फिल्म नल -दमयंती ‘ में काम किया था।

बता दें कि उस फिल्म में नुतन ने बालकलाकार के तौर पर काम किया था। अपने जीवन के लंबे फिल्मी करियर में नुतन ने दर्जनों अवॉर्ड जीते फिल्मों के अलावा नुतन को बचपन से ही एक्टिंग, बैडमिंटन, हार्स राइडिंग, स्वमिंग और संगीत का शौक था। नुतन के प्रतिभा का ये आलम थाकि उन्होंने साक साल की उम्र में मुंबई के ताज होटल में परफोर्में किया था।

वहीं नुतन ने अपने फिल्मी करियर में सेट होने के बाद रजनीश बहल से शादी की थी। उनका एक बेटा है जिसका नाम मोहनीश बहल है। जिस तरह नुतन को एक्टिंग वीरासत में मिली थी ठीक उसी तरह मोहनीश को भी एक्टिंग की दुनिया विरासत में मिली है मोहनीश भी एक एक्टर हैं। नुतन आज के जमाने की मशहूर अभिनेत्री काजॉल की मौसी हैं।

 रानी नक़वी