दोस्त की शादी में दे ये उपहार, करेगा उम्रभर याद

नई दिल्ली।  शादियों का सीजन शुरू हो चुका है। शादियों के सीजन में पार्टियों में जाने के लिए लोग जितनी तैयारी करते हैं। उतनी ही तैयारी शादी में देने वाले तोहफे के लिए भी जाती है। सभी लोग चाहते है नए जोड़े को दिया जाने वाला गिफ्ट एक दम खास हो, ताकि नया जोड़ा शादी के उस गिफ्ट को हमेशा याद रखें। खास तोहफे के साथ-साथ लोगों अपनी पॉकेट यानि की बजट का भी ध्यान रखते हैं। कई बार चीजें हमारे बजट में आ जाती है तो कई बार बजट बिगाड़ सकती है। इसलिए आज हम आपको कुछ ऐसे गिफ्ट ऑप्शन के बारे में बताने जा रहे है जो ना सिर्फ आपके बजट में होंगे बल्कि अलग से नजर आएंगे सबसे यादगार और बेहद खास भी होंगे।

बप्पा की मूर्तिः कोई भी शुभ कार्य हो तो उसमें गणेश जी की पूजा होना जाहिर सी बात है। ऐसे में गणपति बप्पा से अच्छा गिफ्ट ऑप्‍शन हो ही नहीं सकता। आजकल बाजारों में कई तरह की बप्पा की मूर्तियां मिल जाती है जो ना सिर्फ घर को एक आशीर्वाद देती है बल्कि खूबसूरती में चार चांद लगाती हैं। आप अपने किसी फ्रेंड या रिलेटिव को अगर गणपति बप्पा की कोई प्यारी सी मूर्ति गिफ्ट में देंगे तो उसकी बात ही कुछ और होगी।

चांदी का तोहफा: चांदी का तोहफा देखने में काफी आकर्षक लगता है। चांदी शुभ कार्यों में भी इस्तेमाल में जाती है। इसलिए चांदी तोहफा देना एक बेहतर ऑप्शन है।  गिफ्ट के लिए चांदी की ज्‍वैलरी से बेहतरीन ऑप्‍शन और कुछ हो ही नहीं सकता। चांदी की ज्‍वैलरी न सिर्फ आपके बजट में होगी, बल्कि आपके तोहफे को यादगार भी बना देगी। चांदी की चीजें लोगों को ज्यादा संभाल कर भी रखते हैं।

ड्रेस: ड्रेस गिफ्ट करके भी आप अपने रिश्ते को और पावरफुल बना सकते हैं, इससे सामने वाला खुश भी होगा और आपके बजट में भी होगा। ड्रेस का इस्तेमाल भी कई जगहों पर किया जा सकता है।