सिर्फ अंधा नहीं, खूनी भी होता है प्यार!

रुड़की। कहते है कि प्यार अंधा होता है लेकिन रुड़की पुलिस के ताजा खुलासे से पता चलता है कि प्यार कातिलाना भी होता है। मामला रुड़की की मंगलौर कोतवाली क्षेत्र के राष्ट्रीय राजमार्ग 58 पर स्थित गंगनहर के पुराने पुल का है जहां 25 फरवरी की सुबह करीब पांच बजे मंगलौर कोतवाल अपनी टीम के साथ गश्त पर थे की उन्हें पुल पर एक सफेद रंग की ऑल्टो 800 कार लावारिस हालात में खड़ी हुई दिखाई दी करीब जाकर कर में अंदर की तरफ टॉर्च से देखा गया तो गाड़ी में चाबी लगी हुई थी और उसकी सीटो पर खून के धब्बे लगे हुए थे शक होने पर कोतवाल साहब गाड़ी लेकर कोतवाली आ गए।

गाड़ी की गहनता से जांच करने लगे जांच करने पर कार के कागजात मिले जिसमे गाड़ी उत्तर प्रदेश के सहारनपुर जिले की निकली, गाड़ी स्वामी से संपर्क किया गया तो पता चला की कुछ महीने पहले ही गाड़ी सहारनपुर के ही जगपाल को बेच दी गयी थी। पुलिस ने जगपाल के परिजनों को फोन किया तो पता लगा की 24 फरवरी की शाम को वो रुड़की किसी शादी में शामिल होने के लिये आया था और अभी तक घर नहीं पहुंचा है अब पुलिस का शक गहराने लगा और उसने बारीकी से सभी पहलुओं की जांच करना शुरू कर दी।

जांच के बाद पुलिस आखिरकार अपनी मंजिल तक पहुँच ही गयी, दरअसल जगपाल का कत्ल हो चुका था और उसके शव को उसी की गाड़ी से मंगलौर गंगनहर के पुराने पुल ले जाकर उसे नहर में फेंक दिया। पुलिस ने आज पूरे मामले का खुलासा करते हुए साफ कर दिया कि अवैध संबधाें के चलते जगपाल की उसी की विवाहिता प्रेमिका पूनम ने अपने पति और भाई के साथ मिलकर हत्या की है।

एसपी देहात ने बताया कि 24 फरवरी को पूनम ने ही जगपाल को फोन करके रुड़की बुलाया था दरअसल पूनम को अब जगपाल सम्बन्ध बनाने के लिये ब्लैकमेल करने लगा था जिससे उकताकर पूनम ने अपने भाई और पति को परेशान होकर पूरा मामला बता दिया जिस पर पूनम के भाई ने जगपाल की हत्या करने की साजिश रच डाली और इसी कड़ी में अपनी योजना को अंजाम देने के लिये अपनी बहन पूनम के माध्यम से जगपाल को रूड़की बुलवाया जहाँ उसे पहले शराब में नशे की गोलियां डालकर उसे पिलाई गयी उसके बाद उसे गाड़ी डालकर बिझौली के जंगलों में ले जाकर चाकू से उसकी हत्या कर दी गयी और शव को मंगलौर गंगनहर के पुराने पुल पर ले जाकर गाड़ी से नहर में फेंक दिया हालांकि अभी मृतक का शव बरामद नहीं हुआ है लेकिन कातिलों ने आना गुनाह कबूल कर लिया है। पुलिस ने हत्या में प्रयुक्त चाकू, मृतक का खून में सना हुआ बनियान बरामद किया है साथ ही ह्त्या में शामिल पूनम सहित चार लोगो को गिरफ्तार कर लिया है।

 -शकील अनवर