सिविल सर्विस की तैयारी कर रही युवती ने लगाई फांसी

उत्तराखंड में खुदकुशी की एक दिल दहला देने वाली वारदात सामने आई है। यहां सिविल सर्विस की तैयारी कर रही युवती ने फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली। युवती का नाम प्रियंका सजवाण बताया जा रहा है। मृतक प्रियंका सजवाण की उम्र 20 साल बताई जा रही है। मृतक युवती के पास से एक डायरी बरामद की गई है। इस डायरी में बेहद ही चौंकाने वाली बातें लिखी हुई है। पूरा मामला रुद्रप्रयाग के घेघड़ा गांव की है।


जानकारी के अनुसार सिविल सर्विस की कोचिंग करने के लिए कुछ दिन पहले वह अपने पिता अनिल पाल के साथ देहरादून आई थी। वह किराए के मकान में रहा करती थी। ऐसे में जब मकान मालिक ने जब कमरा खोलने के लिए आवाज लगाई तो कुछ भी जवाब अंदर से नहीं आया। ऐसे में दरवाजा तोड़ने पर पता लगा कि युवती ने फांसी लगा रखी थी। दरवाजा तोड़ने के बाद पता लगा कि युवती ने पंखे से लटक कर खुदकुशी कर ली है। ऐसे में मौके पर पहुंची पुलिस को घटनास्थल से किसी भी तरह का सुसाइड नोट नहीं मिला। लेकिन पुलिस का कहना है कि मृतका के पास से उन्हें एक डायरी मिली है। डायरी में मृतका रोजा कुछ ना कुछ लिखती थी।

पुलिस के अनुसार मृतका के पास से एक डायरी मिली है। डायरी में वह अपने दिन भर का रुटीन लिखती थी। ऐसे में पुलिस का कहना है कि इस डायरी की अच्छे से जांच पड़ताल की जा रही है। डायरी में अगर कुछ भी संवेदनशील मिलेगी तो पुलिस अपनी जांच का हिस्सा उसे बनाएगी। फिलहाल पुलिस को इस मामले में अभी तक कोई भी पुख्ता सबूत हाथ नहीं लग पाया है। पुलिस आगे की कार्रवाई में जुटी हुई है। स,