विधानसभा चुनाव से पहले 483 नई बसों की सौगात

देहरादून। प्रदेश के लोगों को सीएम हरीश रावत ने रविवार को सौगात देते हुए उत्तराखण्ड परिवहन निगम की 483 नई बसों का लोकापर्ण किया। ये बसें देहरादून से बाया कोटद्वार, ढौटियाल, बसडा, रिखणीखाल रात्रि विश्राम कोटनाली वापस कोटनाली, रिखणीखाल, बसडा, ढौटियाल, कोटद्वार रात्रि विश्राम देहरादून रूट पर भी बस सेवा शुरू की गई है। ये बसे परिवहन निगम की पुरानी बसों को रिप्लेस करेंगी।

harish-rawat

बसों का लोकार्पण करते हुए मुख्यमंत्री हरीश रावत ने कहा कि राज्य में गुणवत्तापूर्ण व सुविधा सम्पन्न बसों की जरूरत लम्बे समय से थी। प्रथम चरण में 483 नई बसों का लोकापर्ण किया गया है। द्वितीय चरण में बसों को ओर अधिक आधुनिकीकृत किया जाएगा। आधुनिक वर्कशॉप के लिए कार्ययोजना शीघ्र बनाई जानी चाहिए। रावत ने कहा कि परिवहन निगम को दक्षतापूर्ण कार्य शैली से लाभ कमाने को अपनी आदत में शामिल करना होगा।

उन्होंने यह भी कहा कि यदि सरकार की नीतियों के कारण निगम को किसी प्रकार की हानि उठानी पड़ी हो तो इसकी क्षतिपूर्ति भी सरकार द्वारा ही की जाएगी परन्तु निगम की कार्यदक्षता के कारण होने वाली हानि हेतु कार्य शैली व संचालन में आवश्यक सुधार जल्द किया जाना चाहिए।