कार्यकाल खत्म होने से पहले इस्तीफा दे सकते हैं ट्रंप

वॉशिंगटन। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के लिए घोस्ट राइटर के तौर पर किताब लिखने में मदद कर चुके पत्रकार टोनी श्वार्टज ने दावा किया है कि डोनाल्ड अपने राष्ट्रपति पद का कार्यकाल पूरा करने से पहले इस्तीफा दे सकते हैं। टोनी ने ट्रंप के इस्तीफे को लेकर 16 और 17 अगस्त को ट्वीट भी किए हैं। दरअसल टोनी फिलहाल एक एनर्जी प्रोजेक्ट के सीईओ हैं। उन्होंने एक ट्वीट में लिखा कि मुझे इस बात से हैरानी होगी की अगर ट्रंप अगले साल के अंत तक पद पर बने रहेंगे।

donald trump

बता दें कि इसी बीच अमेरिका के वरिष्ठ सांसद बॉब कॉर्कर ने ट्रंप पर सवाल उठाते हुए कहा कि ट्रंप के अदंर अमेरिका की सत्ता संभालने की काबिलियत नहीं है। कॉर्कर ने ये बयान वर्जीनिया में हुई नस्लीय हिंसा पर ट्रंप के विवादित बयान के बाद आया है। अपने बयान में ट्रंप ने कहा था कि इस घटना के लिए दोनों पक्ष जिम्मेदार हैं। ट्रंप को लेकर कॉर्कर का ये बयान काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा है। कॉर्कर को अमेरिकी संसद में भारतीय हितों के बड़े पैरोकार माना जाता हैं।

वहीं कॉर्कर का कहना है कि उन्हें डर है कि कहीं कार्यकाल का व्हाइट हाउस कहीं कट्टरपंथियों का अड्डा न बन जाए। राष्ट्रपति के तौर पर ट्रंप ने अभी तक ऐसा कुछ नहीं किया है जिससे वह स्थिरता और क्षमतापूर्वक काम करते दिखाई दिए हों। वहीं कॉर्कर ने कहा कि अगर उन्हें ट्रंप को कोई सहाल देनी पड़े तो वो उन्हें इस्तीफा देने की सलाह देंगे। ट्रंप को वो ये सलाह वो पेरिस समझौते समेत ओबामा सरकार के कई समझौतों को खत्म करने पर दे रहे हैं।