जर्मनी का कर्जदार है दुनिया का सबसे शक्तिशाली राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप

नई दिल्ली। अमेरिका दुनिया का सबसे शक्तिशाली देश माना जाता है। जिसके सामने हर देश की शक्ति फीकी पड़ जाती है। लेकिन कभी किसी ने नहीं सोचा होगा कि इतने शक्तिशाली और इतने अमीर देश का राष्ट्रपति भी कर्जे में डूबा हुआ हो सकता है। अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रेप को लेकर एक सनसनीखेज खुलासा हुआ है। जिसमें बताया गया है कि अमरीकी सरकार के एथिक्स कार्यालय की ओर से जारी वित्तीय रिपोर्ट मैं खुलासा हुआ है कि डोलाल्ड ट्रंप जर्मनी के कर्जदार है। उनको जर्मनी का कर्ज उतारना है।

बता दें कि अमेरिका की संघीय रिपोर्ट के मुताबिक डोनाल्ड पर जर्मनी का ये कर्ज ज्यादा पुराना नहीं है। ट्रंप के ऊपर ये कर्ज साल 2017 का है। इसमें खुलासा हुआ है कि ट्रंप पर जर्मनी अमेरिका और कई उधार देने वालों का 20 अरब डॉलर का कर्ज है। एथिक्स कार्यालय की वेबसाइट पर जो रिपोर्ट प्रकाशित की गई है उसमें डोनॉल्ड ट्रंप पर ड्यूश बैंक ट्रस्ट कंपनी अमरीकाज की कम से कम 13 करोड़ डॉलर की देनदारी है। यह कंपनी जर्मनी की ड्यूश बैंक एजी की यूनिट है।

वहीं इसके अलावा ट्रंप पर लैडर कैपिटल कोर्प की कम से कम 11 करोड़ डॉलर की देनदारी है। यह कॉमर्शियल रियल एस्टेट कर्जदाता कंपनी है, जिसके कार्यालय न्यूयॉर्क, लॉस एंजिलिस और फ्लोरिडा में स्थित हैं। 98 पन्नों की रिपोर्ट में कहा गया कि दुनिया के सफल कारोबारियों में शुमार डोनॉल्ड ट्रंप की संपत्ति 1.4 अरब डॉलर है। जिसके चलते ट्रंप जर्मनी के कर्जदार हैं।