पाकिस्तान में गूंजा गायत्री मंत्र, शरीफ ने बजाई तालियां

कराची। वैसे तो पाकिस्तान मुस्लिम प्रधान देश है और वहां पर हिंदुओं की आबादी काफी कम है। लेकिन इस समय सोशल मीडिया पर पाकिस्तान का वीडियो काफी वायरल हो रहा है जहां पर एक समारोह के दौरान गायत्री मंत्र का जाप किया जा रहा है इतना ही नहीं इस समारोह में पाक के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ खुद भी शामिल है।

 

(साभार यूट्यूब)

जानकारी के मुताबिक होली के मौके पर कराची में एक समारोह रख गया था जिसमें पीएम शरीफ सहित कई नेता शामिल थे। ऐसे में शरीफ ने अपने संबोधन की शुरुआत हैप्पी होली कहकर की और वहां पर मौजूद गायिका नरोदा मालिनी ने गायत्री मंत्र का पाठ किया। इस वीडियो में साफतौर पर देखा जा सकता है गायत्री मंत्र का जाप खत्म होने के बाद शरीफ तालियां बजाकर युवती के हौसले की अफजाई कर रहे हैं।

इसके साथ ही लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि बतौर पीएम सभी धर्मों के लोगों की सेवा करना मेरा फर्ज है। अल्लाह किसी शासक से ये नहीं पूछेगा कि उसने किसी एक मजहब के लिए क्या किया? वो मुझसे सिर्फ पूछेगा कि उसकी कायनात को कैसे बेहतर बनाया? आगे कहा कि पाकिस्तान इसलिए नहीं बनाया गया था कि एक धर्म बाकी दूसरे धर्मों पर हावी हो धर्म किसी से भी जबरदस्ती नहीं करता और इस्लाम में जबरन धर्मांतरण अपराध है।