गौरी हत्याकांड: SIT को मिली हमलावरों की तस्वीर

गौरी लंकेश हत्याकांड में एसआईटी ने कार्रवाई करते हुए सीसीटीवी फुटेज में दिखाई दे रहे हमलावर को साफ फोटो निकाली है। सीसीटीवी फुटेज में दिखाई दे रहा है कि हमलावर बाइक से आया है और उसने हेलमेट लगाया हुआ है। हमलावर ने अपना मुंह पूरी तरह से बांधा हुआ है। लेकिन एसआईटी ने जब अपनी कार्रवाई की तो गौर से देखने पर पता लगा कि हमलावर ने अपने हाथ में बैंड पहना हुआ है और किसी कंपनी का आईडी कार्ड लटका रखा है।

gauri lankesh

जानकारी के अनुसार पुलिस ने जब प्रत्यक्षदर्शियों से पूछताछ की तो उन्होंने भी पुष्टी की है कि हमलावर बाइक से आए थे। घटनास्थल के पास में लोगों ने हमलावरों को बाइक से भागते हुए देखा है। वही पुलिस ने 600 डिजिटल वीडियो को विश्लेषण किया है। एसआईटी ने इस केस में पांच बार क्राइम का दौरा किया है। कार्रवाई के बाद पुलिस को पता लगा कि हमलावरों ने चार राउंड फायर किए थे। जिसमें तीन गोलियां गौरी लंकेश को लगी थी। पुलिस ने पाया कि वारदात को दो लोगों ने अंजाम दिया है।

पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज को अपने कब्जे में ले रखा है। पुलिस ने पाया की इस केस में एक संदिग्ध की उम्र 35 साल के करीब है। आपको बता दें कि गौरी लंकेश कन्नड़ टेबलॉयड लंकेश पत्रिका की संपादक थीं। जिन्होंने पिछले साल बीजेपी के नेताओं के खिलाफ एक रिपोर्ट को सार्वजनिक किया था। जिसके बाद उनपर मानहानि का मुकदमा भी दायर किया गया था। फिलहाल पुलिस ने इस मामले में आगे की तहकीकात कर रही है।