गांधी जी की हत्या से सिर्फ कांग्रेस को फायदा हुआ : उमा भारती

नई दिल्ली। देश में एक बार फिर चुनावों की बिसात बिछ चुकी है। देश के दो राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनावों के लिए कांग्रेस और बीजेपी ने अपनी कमर  कस ली है। हिमाचल प्रदेश और गुजरात में होने वाले इन चुनावों में सबसे ज्यादा अहमियत रखता है पीएम मोदी के गृह राज्य गुजरात का चुनाव। गुजरात में बीजेपी के लिए चुनाव प्रचार करने पहुंची केंद्रीय मंत्री उमा भारती कांग्रेस पर जमकर बरसी। उन्होंने कांग्रेस पर आरोप लगाते हुए कहा कि गांधी जी की हत्या का फायदा सिर्फ कांग्रेस को ही हुआ है। बता दें कि कुछ दिनों पहले राहुल गांधी ने गांधी जी की हत्या को लेकर आरएसएस पर हमला बोला था। इसी को लेकर उमा भारती ने कांग्रेस पर ये बड़ा आरोप लगाया है। 

उमा भारती ने कहा कि गांधी जी की हत्या का फायदा सिर्फ कांग्रेस को ही हुआ है। उन्होंने कहा कि गांधी जी कांग्रेस को खत्म करने के पक्ष में थी। इसलिए गांधी जी की हत्या पर फिर से विचार होना चाहिए। उन्होंने सवाल करते हुए कहा कि भले ही गांधी जी की हत्या गोडसे ने की हो, लेकिन गोडसे को भड़काने का काम किसने किया था। उमा ने सोनिया गांधी से सवाल करते हुए कहा कि उनके बेटे ने महिलाओं के बारे में जो बोला है ,क्या वो ठीक है। उन्होंने कहा कि कोई भी महिला इस बयान को ठीक नहीं कहेगी। उन्होंने कहा कि लगता है ये कांग्रेस के संस्कार है।
उमा ने कहा कि राहुल ने सवाल किया की आरएसएस में कितनी महिलाएं हैं, क्या उन्हें ये नहीं पता कि देशभर में आरएसएस की शाखाओं में लाखों महिलाएं काम करती है। उमा ने कहा कि अगर राहुल जी को नहीं पता तो वो जाकर पता करें। यहीं नहीं आरएसएस में महिलाओं को लेकर राहुल गांधी के बयान को केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने भी भद्दा बताया था। ईरानी ने मीडिया से बात करते हुए कहा था कि अगर राहुल जी को ये लगता है कि देश में महिलाओं का शॉर्ट्स पहनना सशक्तिकरण का प्रतिक है तो मुझे इस बयान से आपत्ति है।
गौरतलब है कि राहुल गांधी ने मंगलवार को आरएसएस पर हमला बोलते हुए कहा था कि आरएसएस महिला विरोधी है। हालांकि उन्होंने जो कहा था उसको लेकर विवाद खड़ा हो गया था। राहुल ने कहा था कि बीजेपी की सोच है कि जब तक महिला चुप रहे, कुछ न बोले तब तक सब ठीक है। लेकिन जैसे ही महिला ने मुंह खोला उसे चुप करा दो। राहुल ने सवाल करते हुए कहा था कि आरएसएस में कितनी महिलाएं हैं? कभी शाखा में महिलाओं को शार्ट्स में देखा है? मैंने तो नहीं देखा है।