गंभीर ने लगाया कर्नाटक के खिलाफ प्रथम श्रेणी कैरियर का 41वां शतक

नई दिल्ली। कर्नाटक के खिलाफ रणजी मुकाबले में शनिवार को पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर ने अपने प्रथम श्रेणी कैरियर का 41वां शतक लगाया । कर्नाटक द्वारा पहली पारी में बनाये गये 649 रनों के जवाब में दिल्ली की तरफ से पारी की शुरूआत करते हुए गंभीर 109 रन बनाकर नाबाद हैं। उनकी इस शतकीय पारी की बदौलत दिल्ली ने तीसरे दिन चाय तक 3 विकेट पर 234 रन बना लिये हैं। गंभीर के साथ कप्तान ऋषभ पंत 34 रन बनाकर नाबाद हैं। गंभीर के अलावा ध्रुव शौर्य ने 64 रन की पारी खेली। ध्रुव और गंभीर के बीच दूसरे विकेट के लिए 110 रनों की साझेदारी हुई।

gotam gambhir
gotam gambhir

बता दें कि गंभीर ने अपने इस शतकीय पारी की बदौलत एक बार फिर भारतीय टेस्ट टीम में वापसी की संभावनाओं को हवा दे दी है। एकदिवसीय क्रिकेट में हालांकि अभी उनके लौटने की संभावना न के बराबर है, क्योंकि केएल राहुल, शिखर धवन, रोहित शर्मा और अजिंक्या रहाणे सीमित ओवरों में भारत के लिए लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं।

वहीं गंभीर ने आखिरी बार 2013 में भारत के लिए एक एकदिवसीय मैच खेला था। वहीं, उन्होंने आखिरी अंतर्राष्ट्रीय टी-20 एक साल पहले खेली थी। केएल राहुल और शिखर धवन के चोटिल होने के कारण उन्हें 2016 में इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में भारतीय टीम में जगह मिली थी। गंभीर ने पहले टेस्ट में खेले गए दोनों पारियों में क्रमशः 29 और 0 का स्कोर किया था।