बलरामपुर में आयोजित फ्री मेडिकल कैंप

जनपद बलरामपुर उत्तर प्रदेश का सबसे पिछड़ा हुआ जनपद है जहां पर चिकित्सा सुविधा अब लगभग खत्म हो चुकी है। डॉक्टरों की कमी के चलते यहां के लोग अन्य जिलों में जाकर अपना इलाज कराने के लिए मजबूर हैं। ऐसे समय में बलरामपुर चीनी मिल समूह द्वारा बलरामपुर यूनिट मुख्यालय पर दो दिवसीय निशुल्क चिकित्सा शिविर का आयोजन बुधवार को शुरू किया गया।

free medical camp

चिकित्सा शिविर का शुभारंभ जिलाधिकारी राकेश कुमार मिश्र ने फीता काटकर किया। विश्व में अपना पहचान बना चुके गुड़गांव के मेदांता हॉस्पिटल के चिकित्सकों व हेल्थ केयर यूनिट द्वारा हृदय रोग से संबंधित चेकअप किए गए तथा विशेषज्ञ चिकित्सकों द्वारा परामर्श दिया गया। चिकित्सा शिविर के उद्घाटन के बाद डीएम राकेश कुमार मिश्र ने कहा कि बलरामपुर जैसे सुदूरवर्ती पिछड़े जनपद में ख्यातिप्राप्त मेदांता हॉस्पिटल के डॉक्टरों व उनके टेक्निकल टीम द्वारा आधुनिक मशीनों की सहायता से हृदय रोग से संबंधित ईसीजी इकोकार्डियोग्राफी ब्लड शुगर व ब्लड प्रेशर का परीक्षण तथा विशेषज्ञ डॉक्टरों द्वारा परामर्श काफी फायदेमंद साबित होगा ।

इस कैंप में मिल कर्मचारियों-अधिकारियों के साथ-साथ आसपास के नागरिकों तथा गन्ना किसानों व उनके परिवार के निशुल्क चेकअप से काफी लोगों को फायदा पहुंचेगा। ऐसे आयोजनों से आम आदमी को काफी फायदा होता है। वही अधिशाषी अध्यक्ष एन के खेतान ने कहा कि ऐसे आयोजन पहले भी कराया जा चुका है तथा आगे भी समय समय पर हेल्थ कैम्प आयोजित कराया जायेगा।