जयललिता के स्वास्थ्य के लिए सबरीमाला में 75 हजार लोगों को मुफ्त भोजन

नई दिल्ली। बहुचर्चित सबरीमाला मंदिर तमिलनाडु की मुख्यमंत्री जे. जयललिता के जल्द स्वस्थ होने की कामना के साथ करीब 75 हजार श्रद्धालुओं को मुफ्त भोजन करा रहा है। मंदिर के एक वरिष्ठ अधिकारी ने यह बात कही। तिरुमला तिरुपति देवस्थानम के सदस्य अजय थाराइल ने आईएएनएस से कहा, “सोमवार को श्रद्धालुओं को चार बार भोजन मुफ्त दिया जाएगा।”

jai

थाराइल ने कहा, “उपमा और कढ़ी के नाश्ते के बाद दोपहर के खाने में शाकाहारी भोजन है।” उन्होंने कहा कि ऐसा लगता है कि सोमवार को आने वालों में तमिलनाडु के श्रद्धालुओं की भीड़ बहुत अधिक है। चेन्नई स्थिति अपोलो अस्पताल ने सोमवार को कहा है कि जयललिता को रविवार शाम दिल का दौरा पड़ा था। उनकी स्थिति अब भी नाजुक बनी हुई है। पर्वत के शीर्ष पर स्थित मंदिर परिसर में दो हजार भक्तों को भोजन कराया गया। पर्वत के नीचे पाम्बा स्थित गिरिपीठ में बने हॉल में एक हजार अन्य लोगों को भोजन कराया गया।

श्रद्धालु मंदिर बोर्ड को पैसे का भुगतान करते हैं। मंदिर के अधिकारी भोजन तैयार करने और तीर्थयात्रियों को परोसने का इंतजाम करते हैं। तमिलनाडु के तीर्थयात्रियों के एक समूह ने कहा, “हमलोगों ने अपनी अम्मा (जयललिता) के लिए विशेष प्रार्थना की। हमलोग कामना करते हैं कि वह स्वस्थ होकर हमारे राज्य का शासन संभालें। उनके नेतृत्व में राज्य ने अच्छी प्रगति की है।” वेस्टर्न घाट के पर्वत पर सबरीमला मंदिर पाम्बा से चार किलोमीटर ऊपर है। यह केरल के पथनामथित्ता जिले में पड़ता है और राज्य की राजधानी तिरुवनंतपुरम से करीब 100 किलोमीटर है। पाम्बा से मंदिर तक केवल पैदल ही जाया जाया जा सकता है।