इस शहर में है इतनी ठंड की जम गई लोमड़ी!

नई दिल्ली। पूरा उत्तर भारत इस समय कड़ाके की ठंड से जूझ रहा है। पहाड़ों में बर्फ जमीं हुई हैं लोग उसका भरपूर आन्नद ले रहे हैं। भारत को छोड़कर अगर विदेशों की बात की जाए तो वहां पर ठंड का आलम ये है कि वहां पर तामपान इतना नीचे जा चुका है लोगों के लिए अब यह ठंड जानलेवा होती जा रही है। इन दिनों सोशल मीडिया पर एक तस्वीर तेजी से वायरल हो रही है ये तस्वीर है एक लोमड़ी की जो बर्फ की दीवारों में कैद हो गई है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक यह लोमड़ी नदी को पार करते समय उसमें डूब गई और उसका यह हाल हो गया। इस तस्‍वीर को काफी अनूठा बताया जा रहा है जो जबर्दस्‍त सर्दी की एक ऐसी तस्वीर को बयां कर रही है जिसके बारे में कल्पना कर पाना भी थोड़ा मुश्किल हैं।

रिपोर्टों के मुताबिक, यह लोमड़ी 9 जनवरी को जर्मन शहर फ्रिडिनजेन के पास डेन्‍यूब नदी को पार कर रही थी। इसी दौरान वह उसमें डूब गई। इसके चार दिनों के बाद उसका शव बरामद किया गया जो बर्फ की चार दीवारी में कैद था। स्‍थानीय लोगों ने बर्फ को काटकर उसके शव को बाहर निकाला।

बता दें कि भारत के कई हिस्सों में तापमान शून्य से भी नीचे जा चुका है। जम्मू-कश्मीर में बर्फ की चादर इस तरह जम गई है कि लोगों को पीने का पानी तक नहीं मिल रहा है। भारत की तरह की यूरोप के कई शहरों का तापमान माइन्स डिग्री में दर्ज किया जा रहा है। यूरोप में ठंड से अब तक 60 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है।