गौरखपुर में चौथे एसएसपी के तौर पर सत्यार्थ प्रकाश तैनात

गोरखपुर। उत्तर प्रदेश में योगी सरकार बनने के बाद गोरखपुर एसएसपी के बदलने का सिलसिला जारी है। साथ ही दबादलों का सिलसिला भी लगातार जारी है। अब तक चार अधिकारियों का तबादला हो चुका है। नए एसएसपी के रूप में सत्यार्थ प्रकाश को नई जिम्मेदारी मिली है। ये डीजीपी ऑफिस में लॉ एंड ऑर्डर एसपी के पद पर तैनात थे। सत्यार्थ प्रकाश पहले भी गोरखपुर जीआरपी की जिम्मेदारी संभाल चुके हैं और इस बार उनको गौरखपुर में चौथे एसएसपी के तौर पर नियुक्त किया गया है। इससे पहले गौरखपुर में तीन एसएसपी अधिकारियों का तबादला कर दिया गया है।

बता दें कि प्रदेश में भाजपा सरकार बनने के बाद गोरखपुर के एसएसपी रामलाल वर्मा का तबादला कर दिया गया था। इनकी जगह आरपी पांडेय को एसएसपी बनाया गया था। मुख्यमंत्री के एक करीबी डॉक्टर से रंगदारी मांगने के मामले में लापरवाही बरतने के आरोप में आरपी पांडेय का चार जुलाई को तबादला कर दिया गया। उन्हें मेरठ में एसपी एलआईयू बना दिया गया था।

वहीं इनकी जगह एसटीएफ के एसएसपी अमित पाठक को गोरखपुर का एसएसपी बनाया गया था। तबादले के बाद पता चला कि वह अस्वस्थ हैं। गोरखपुर ज्वाइन करने की स्थिति में नहीं है। फिर इनका तबादला पुनः एसटीएफ के एसएसपी पद पर कर दिया गया। अब डीजीपी मुख्यालय में एसपी ला एंड ऑर्डर के पद पर तैनात सत्यार्थ अनिरुद्ध पंकज को गोरखपुर का नया एसएसपी बनाया गया है। वर्ष 2010 बैच के आईपीएस पंकज एसएसपी एटा और एसपी जीआरपी गोरखपुर के पद पर कार्य कर चुके हैं।