पुलिस के हत्थ चढ़े चार शातिर ठग, बिहार और नेपाल में भी दे चुके हैं घटनाओं को अंजाम

बस्ती। बस्ती जिले की पुलिस ने चार शातिर ठगों को हिरासत में लिया है हिरासत में लिए शातिर ठगों ने उत्तर प्रदेश बिहार और नेपाल में घटनाओं को अंजाम देने की बात कबूली है इनकी गिरफ्तारी के बाद पुलिस लाइन में आयोजित प्रेस वार्ता में पुलिस अधीक्षक ने बताया कि इन्हों ने इतनी घटनाओं को अंजाम दिया है कि इन्हें स्वयं याद नहीं है कि कहां कब और और किस तारीख को लूट और छिनैती की है।

बस्ती पुलिस की गिरफ्त में आए यह सभी शातिर ठग और टप्पेबाज हैं इनके अपराध का तरीका बैंकों से जुड़ा हुआ है हमेशा चलते-फिरते रहने वाले ये सभी चार लोग पहले बैंक से पैसा निकालने वालों की रेकी करते हैं और फिर यह तय करते हैं कि किसके साथ घटना करनी है। बताया जा रहा है कि यह ठग केवल ठग ही नहीं है मौका पड़ने पर असलहा दिखाकर लूट का भी काम करते है।

बस्ती पुलिस के हत्थे ये शातिर उस समय चढ़े जब बीते 3 अप्रैल को सोनहा थाना क्षेत्र के वैडवा पुल के पास 50 हजार की लूट की घटना सामने आई थी इनकी गिरफ्तारी के बाद पुलिस अधीक्षक ने बताया कि इनके अपराध के तरीके बेहद ही शातिर आना है यह किसी बुजुर्ग को या किसी महिला को निशाना बनाते हैं और सूनसान स्थान पाते ही बैंक से पैसा निकाल कर जा रहे शख्स से असलहे के बल पर लूट कर लेते थे पुलिस की माने तो यह बिहार नेपाल और उत्तर प्रदेश के कई जिलों में ठगी और लूट की तमाम घटनाओं को अंजाम दे चुके हैं।

 -राकेश गिरी, संवाददाता बस्ती