पूर्व विधायक डॉ सूर्यदेव गोलीबारी के चलते जदयू से बर्खास्त

पटना। बिहार में सत्तारूढ़ जनता दल (युनाइटेड) के वरिष्ठ नेता और विक्रमगंज के पूर्व विधायक डॉ सूर्यदेव सिंह को आपराधिक गतिविधियों से जुड़े रहने के आरोप में सोमवार को पार्टी से निकाल दिया गया। सूर्यदेव सिंह ने रविवार को एक जमीनी विवाद के चलते गोली चला दी थी जिसमें 1 बच्ची की मौत भी हो गई, और 4 बच्चे घायल हो गए।

जदयू प्रवक्ता नीरज कुमार ने बताया कि पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह के निर्देश पर रोहतास जिले के विक्रमगंज से पूर्व विधायक डाॅ सिंह को आपराधिक गतिविधियों में संलिप्त रहने के कारण तत्काल प्रभाव से पार्टी की सदस्यता से निष्कासित कर दिया गया है। पूर्व विधायक सूर्यदेव सिंह की गोली से घायल चारों बच्चों को विक्रमगंज के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बच्चों की हालत काफी गंभीर है। घटना के बाद लोगों में काफी गुस्सा था और उन्होंने विधायक को चारों ओर से घेर लिया इसके बाद रात के साढ़े आठ बजे एसपी मानवजीत सिंह ने पूर्व विधायक को गिरफ्तार कर लिया। तब जाकर लोगों का गुस्सा शांत हुआ।

 

घटना के बारे में बताया जाता है कि पूर्व विधायक डॉ सूरजदेव सिंह और उनके निकट संबंधियों के बीच वर्षों से भूमि विवाद का मामला चला आ रहा था। इसी बीच इधर कुछ दिनों से दोनों के बीच बिशेष तनाव व्याप्त हो गया था। बता दें कि घटना तेंदुनी गांव की है।