शादी के लिए ऐसे चुनें सही मेकअप आर्टिस्ट…

नई दिल्ली। शादियों के मौसम की शुरूआत हो चुकी है, और इसी के साथ लड़कियों की सबसे बड़ी प्राब्लम सही मेकअप कहां से कराएं कैसे कराएं आदि सवाल बढ़ते जा रहे हैं। जी हां अपने उस खास दिन की तैयारी में दुल्हन कोई कमी नहीं छोड़ना चाहती। आइए जानते हैं कि इस वेडिंग सीजन किस तरह आप अपने उस खास दिन को और खास बनाने के लिए सही मेकअप आर्टिस्ट का चुनाव कर सकती हैं-

– सबसे पहले अपना एक बजट सुनिश्चित कर लें जिसके अंदर आपको अपना मेंकअप कराना है, बहुत बार देखा जाता है कि हम आवश्यकता से ज्यादा पैसा खर्च तो कर देते हैं लेकिन बाद में पछताते हैं।

– मेकअप आर्टिस्ट और सही मेकअप के लिए कोशिश करें कि अपने आस-पास मौजूद आप्शन की अच्छी तरह से स्टडी कर ली जाए उसके बाद ही किसी एक को सेलेक्ट किया जाए। इससे आपको सही मेंकअप अपने बजट के अंदर करने को मिल जाएगा।

– अक्सर ऐसा देखा जाता है कि शादी के दिन दुल्हन काफी नर्वस हो जाती है जो उनके चेहरे पर साफ दिखाई देता है इसलिए सही मेकअप के साथ आत्मविश्वास भी हो।

– आमतौर पर महिलाओं के मन में यह बात रहती है कि मेकअप की वजह से उनकी त्वचा पर बुरा असर पड़ेगा, लेकिन ऐसा नहीं है। रात को सोने से पहले अच्छी तरह  से मेकअप को हटा दें इससे आपकी त्वचा को कोई नुकसान नहीं होगा।