सहेली की शादी में ऐसे दिख सकती हैं सबसे अलग

नई दिल्ली। शादी में खूबसूरत दिखने का किसका मन नहीं होता और अगर शादी किसी करीबी दोस्त की हो तो ये और भी ज्यादा जरुरी हो जाता है। लेकिन अगर आप अपनी दोस्त की शादी में पार्लर में जाकर पैसा खर्च करने के बजाय खुद ही मेकअप करना चाहती है तो आप इसे आसानी से कर सकती है। ऐसी ही कुछ टिप्स सीसोल कॉस्मेसेयूट्किल्स के सह-संस्थापक मनीष चोपड़ा ने दिए है जिसे अपनाकर आप अपने दोस्त की शादी में सबसे अलग दिख सकती है।

wedding

– अपनी सहेली की शादी में शामिल होने से पहले घर पर अपने मेकअप किट और कपड़ों को ट्राई कर लें। खुद से मेकअप कर देखें कि कौन सा मेकअप आप पर जंच रहा हैं। कौन सा ड्रेस आपके ऊपर अच्छी लग रही है। उसके बाद अपनी एक तस्वीर खींच ले जिससे कि आपको आसानी से देख सकती है कि आप पर कौन सा स्किन टोन अच्छा लग रहा है। ऐसा करने पर आपको अपनी स्किन के अनुसार मेकअप करने में सहायता मिलेगी।

– मेकअप करने से पहले चेहरे को अच्छी तरह से क्लीजिंग मिल्क या फेसवाश से साफ करना भी जरुरी होता है और उसके बाद मॉइस्चराइजर लगाकर मेकअप करें। ऐसा करने पर मेकअप अच्छी तरह से फेस पर मिक्स हो जाएगा। साथ ही फेस की झुर्रियां और रेखाएं भी नहीं दिखेंगी।

– टिकाऊ मेकअप के लिए वाटरप्रूफ मेकअप का इस्तेमाल करें। ऐसा करने से स्वैटिंग होने के बाद भी आपके फेस से मेकअप नहीं हटेगा।

– फाउंडेशन ब्रश या गीले स्पांज के साथ लगाएं। इससे चमक भी आएगी। हाथ से फाउंडेशन लगाने पर उंगलियों के निशान पड़ सकते हैं, इसलिए ऐसा न करें। इसके साथ ही स्किन टोन के अनुसार, फाउंडेशन लगाएं। ज्यादा गहरे दाग धब्बों के लिए कंसीलर लगा सकती हैं। फाउंडेशन को जॉ लाइन (जबड़े) तक और गर्दन पर भी लगाएं।

– आईब्रो पेंसिल से अपनी भौंहों को गहरा रंग का बनाएं। आंखों के भीतरी कोनों में चमकीला या हल्का आईशैडो और बाहरी कोनों पर गहरे रंग का आईशैडो लगाएं।

– अपने मेकअप को नैचुरल ही रखें ज्यादा मेकअप करने से आपका लुक बिगड़ सकता है।