एक परिवार के पांच पाकिस्तानी लोग हिरासत में

राजस्थान के बाडमेर जिले के गडरा रोड थाना क्षेत्र में रविवार को दो महिलाओं और तीन पुरुषों समेत पांच पाकिस्तानी नागरिकों को गडरा रोड के रेलवे स्टेशन से तब हिरासत में ले लिया गया जब ये लोग बाडमेर जिले के प्रतिबंधित क्षेत्र में अपने परिचितों के यहां दो दिन रूकने के बाद जोधपुर वापस जाने के लिए ट्रेन का इंतजार कर रहे थे। थानाधिकारी करण सिंह ने बताया की पाकिस्तान के सांगड के रहने वाले खोजो भील (60 उनके पुत्र नरेश भील (10), चांदू भील (75), उनकी पत्नी धाई भील (70), पौत्री धरमी बाई (12) को कल गडरा रोड स्टेशन से हिरासत में लिआ गया है।

उन्होंने कहा कि पांचों के पास जोधपुर तक जाने का वीजा है, पर ये लोग बाडमेर के प्रतिबंधित क्षेत्र में दो दिन पूर्व अपने किसी जानकार के यहां बिना अनुमति लिए रूकने के बाद कल वापस जोधपुर जाने के लिए गडरा रोड रेलवे स्टेशन पर ट्रेन की राह देख रहे थे। पांचों पाकिस्तानी लोगों ने वीजा नियमों का उल्लघंन किया और बाडमेर के प्रतिबंधित क्षेत्र का दौरा किया है।

उन्होंने कहा की खोजो और उनके पुत्र नरेश 2 साल पहले जोधपुर आये थे ,जबकि तीन अन्य लोग 20 दिन पहले जोधपुर आए थे। सभी लोगों से पूछताछ की जा रही है। राजस्थान का बाड़मेर जिला उन चार जिलों में से एक है जिसकी सीमा पाकिस्तान से लगी हुई है।