घर में गैस सिलेंडर फटने से पांच घायल

उत्तराखंड। उधम सिंह नगर में एक घर के  गैस पाइप में लिकेज होने की वजह से लगी आग में  पांच लोग झुलस गए जिनकी हालात काफी नाजुक है। जिसमे घायलों का उपचार वहां के निजी अस्पताल में कराया जा रहा है। डॉ. लाल सिंह मुरादाबाद उत्तर प्रदेस के रहने वाले हैं। जिसकी सूचना उनके परिवार वालों को दे दी गई है।  पुलीस पूरे मामले की जांच शुरु कर दी है। घर वालों के अनुसार ये लोग अभी दस दिन पहले ही उधमपुर  नगर में आएं थे। और लालसिंह पेशे से डाक्टर है। डॉ.लाल सिहं किराएं के मकान में रह रहे थे। जिनके  साथ उनका पुरा परिवार रहता था।

शाम का खाना पकाने के लिए डॉ. की पत्नी रुपा जब सिलेंडर के पास गई तो उनकों गैस के लिक होने की अंदेशा लगा और रेगुलेटर को ठीक कराने के लिए अपने नीचे रह रहे हलवाई  मानसिंह  को बुलाया, मानसिंह रेगुलेटर चेक करने के बाद जैसे ही माचिस को जलाया वैसे ही सिलेंडर में आग लग गई। जबतक समझ पाते तबतक काफी देर हो चुकी थी, सिलेंडर में लगी आग जोर दार धमाके के साथ फट गया। जिसके चपेट में आकर पांच लोग बुरी तरीके से झुलस गए।

हादसे का अंदेसा इसी से लगाया जा सकता है कि गैस सिलेंडर के फटने का धमाका इतना जोरदार था कि मकान में लगे, कांच और दरावाजे तक टूट गए । रुम में रखा वाशिंग मशीन भी बाहर जाकर गिरा इस हादसे में मानसिंह,लाल सिंह, रुपा सिंह, चंद्रो देवी,और एक छोटी बच्ची किरण भी झुलस गई। जिनका इलाज वहां की निजी अस्पताल में चल रहा है।

पुलिस के अनुसार किचन में आग लगने का मुख्य कारण है, रुम में गैस का भर जाना और  पुलिस पूरे मामले की जांच शुरु कर दी है। आगे की कार्यवाई जांच के बाद होगी।