भोपाल में सेल्फी लेते वक्त तालाब में फिसलीं एथलीट, मौत

भोपाल। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में शनिवार शाम मछलियों के साथ सेल्फी लेने की कोशिश में महिला एथलीट पूजा कुमारी (21) की तालाब में गिरकर डूबने से मौत गई। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक राजेश सिंह चंदेल ने रविवार को आईएएनएस को बताया कि रातीबड़ क्षेत्र के गोरा गांव में स्थित साईं रीजनल स्पोर्ट्स सेंटर की महिला एथलीट पूजा कुमारी सेंटर में ही बने एक तालाब के किनारे मछलियों के साथ सेल्फी ले रही थीं।

bhopal

सेल्फी लेने की कोशिश में वह तालाब की ओर बढ़ती गईं। पैर फिसलने से वह गहरे पानी में गिर गईं और डूबने से उसकी मौत हो गई। चंदेल के मुताबिक, पूजा मूल रूप से उत्तराखंड के काशीपुर की निवासी थीं। इस हादसे की सूचना उनके परिजनों को दे दी गई है। पुलिस सूत्रों के अनुसार, पूजा शनिवार शाम एथलेटिक्स टैंक से अपने नियमित अभ्यास के बाद छात्रावास लौट रही थीं। उनके साथ नेहा व प्रीति नाम की दो अन्य खिलाड़ी भी थीं।

रास्ते में साईं सेंटर परिसर के भीतर बने तालाब में कुछ मछलियों को देखकर उनकी फोटो और मछलियों के साथ सेल्फी लेने की इच्छा हुई। प्राप्त जानकारी के अनुसार, तीनों सेल्फी लेने में मस्त थीं कि अचानक पूजा तालाब के किनारे तक पहुंच गईं। बारिश के कारण मिटट्ी गीली थी। पूजा का पैर फिसल गया और वह गहरे पानी में डूबने लगीं।

साथियों ने पूजा को डूबते देखकर शोर मचाया। लोगों ने पहुंचकर पूजा को बाहर निकाला और अस्पताल ले गए, जहां चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। साईं रीजनल सेंटर के सूत्रों के अनुसार, पूजा लंबी दौड़ की एथलीट थीं और वह बीते तीन वर्षो से इस सेंटर में प्रशिक्षण हासिल कर रही थीं। इस सेंटर में देशभर के लगभग 300 खिलाड़ी प्रशिक्षण लेते हैं। उनके लिए यहां छात्रावास भी हैं।