पहले किया प्रेम बाद में जिंदा जलाया: बिहार

पटना। बिहार के परबत्ता में एक दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है। परबत्ता थाना क्षेत्र के तेमथा गांव के एक युवक ने प्रेमिका के साथ पहले रेप किया फिर केरोसिन छिड़क कर जिंदा जला दिया। खगड़िया सदर अस्पताल में पुलिस को बयान देने के साथ युवती ने दम तोड़ दिया। युवती की गलती केवल इतनी थी कि उसने अपनी प्रेमी पर शादी के लिए दवाब बनाया था।

परबत्ता थाना क्षेत्र की एक युवती का भवानी शंकर से प्रेम प्रसंग चल रहा था। युवती प्रेमी भवानी शंकर पर शादी के लिए लगातार दबाव बना रही थी। शनिवार की देर शाम प्रेमी ने युवती को फोन कर अपने घर बुलाया। घर पहुंचने पर प्रेमी ने उसके साथ दुष्कर्म किया। दुष्कर्म के बाद युवक ने अपनी मां को जगाकर युवती के जबरन घर पर आने की बात कही। इसके बाद युवती को वापस घर भेज दिया गया। रविवार की सुबह भवानी शंकर अपनी प्रेमिका के घर पर पहुंचा। उस समय घर पर युवती के सिवाय कोई नहीं था। मौका मिलते ही भवानी शंकर ने युवती को शौचालय में बंद कर दिया और करोसिन डालकर देह में आग लगा दी। घटना के समय युवती की मां पड़ोसी के यहां गई हुई थी। आग लगने के बाद युवती द्वारा हल्ला करने पर परिजन सहित आसपास के लोगों ने पहुंचकर झुलसी युवती को सदर अस्पताल में भर्ती कराया जहां उसकी मौत हो गई। पुलिस ने पोस्टमार्टम कराकर शव परिजनों को सौंप दिया।

इससे पहले, महिला थानाध्यक्ष किरण कुमारी, चित्रगुप्त नगर थानाध्यक्ष अभिषेक कुमार आदि ने सदर अस्पताल पहुंचकर झुलसी युवती का बयान दर्ज किया। पुलिस को दिए बयान में युवती ने प्रेमी पर दुष्कर्म करने व आग लगाकर मारने की बात कही। एसपी मीनू कुमारी, सदर एसडीपीओ रामानंद सागर भी सदर अस्पताल पहुंचकर परिजनों से घटना की जानकारी ली। एसपी मीनू कुमारी ने बताया कि एसडीपीओ को घटनास्थल पर भेजा गया है। वहां एफएसएल टीम भी पहुंचकर मामले की जांच करेगी। आरोपियों को पकड़ने के लिए पुलिस जगह जगह दबिश मार रही है।