टिहरी हाउस में भीषण आग से कई दुकानें खाक

हरिद्वार। उत्तराखण्ड के हरिद्वारा जिले के प्रसिद्ध धार्मिक स्थल हरकी पैड़ी स्थिति बड़ा बाजार के टिहरी हॉउस की दुकानों में देर रात करीब साढ़े 12 बजे आग लग गई। जिसकी चपेट में आने से कई दुकानों में रखे लाखों के सामान जलकर राख हो गए। इससे स्थानीय व्यापारियों को बड़ी क्षति पहुंची। अग्निकांड की सूचना मिलते ही आनन-फानन में फायर ब्रिगेड की कई गाड़िया मौके पर पहुंची और आग पर काबू पाया।

प्राप्त सूचना के अनुसार आग पर काबू पाने के लिए दमकल की गाड़ियां रात भर मशक्कत करती रही। आग लगने के कारणों का पता नहीं लग सका है। घटना की सूचना पर शहर के व्यापारी मौके पर जुट गए। अभी तक प्राप्त सूचना के अनुसार आग से तीन दुकानें पूरी तरह राख हो गई हैं जबकि आग लगने से लाखों का नुकसान का भी अनुमान लगाया जा रहा है। प्रशासन इस अग्निकांड से हुए नुकसान का आकलन कर रहा है।

बताया गया कि बड़ा बाजार की गलियां संकरी होने के कारण फायर बिग्रेड की बड़ी गाड़ियों को मौके पर पहुंचने में परेशानी हुई। जिसके चलते फायर ब्रिगेड की गाड़ियों को सुभाष घाट पर खड़ा किया गया। टिहरी हाऊस की दुकानों में कोयले की भट्टी पर अधिकतर कार्य किया जाता था। समोसे, पूरी और अन्य खाद्य सामग्री भी कोयले की भट्टी पर तैयार की जाती थी। प्राथमिक तौर पर कोयले की भट्टी से ही दुकान में आग लगने का कारण बताया जा रहा है।