कोलकाता के बड़े बाजार में लगी आग, जलकर खाक हुई बहुमंजिला इमारत

कोलकाता। कोलकाता के बड़ा बाजार इलाके में हुए भीषण अग्निकांड में सौ साल से अधिक पुरानी इमारत लगभग पूरी तरह जल गई। हालांकि किसे के हताहत होने की खबर नहीं मिली है। इस घटना के तुंरत बाद मौके पर दमकल की 35 गाड़िया पहुंची जिसके थोड़ी देर बाद आग पर काबू पा लिया गया।

हालांकि आग बुझाने के दौरान कुछ दमकल कर्मी घायल हो गए। ये आग रात दस बजे के करीब बड़ा बाजार इलाके में बागड़ी मार्केट के पास आमडातला लेन स्थित एक तीन मंजिला इमारत की दूसरी मंजिल पर स्थित एक प्लास्टिक गोदाम में अचानक लग गई। गोदाम में बड़े पैमाने पर ज्वलनशील पदार्थ होने के कारण आग भयावह रूप से फैल गई। इस इमारत के एक हिस्से में प्लास्टिक का गोदाम है जबकि दूसरे हिस्से में कुछ रिहायशी फ्लैट है।

आग लगने के बाद स्थानीय लोगों ने फ्लैट में रहने वालों के सुरक्षित बाहर निकाल लिया। शुरुआत में दमकल की पांच गाडियां मौके पर भेजी गई लेकिन आग लगातार फैलती रही। इसके साथ-साथ गाडियों की संख्या पांच से बढ़कर 12, फिर 15, 20, 30 और आखिर में 35 तक पहुंच गई। इलाका तंग होने के कारण दमकल की टीम को आग बुझाने में काफी मशक्कतों का सामना करना पड़ा।

इधर घटना की खबर पाकर देर रात दमकल मंत्री शोभन चटर्जी मौके पर पहुंचे। इस घटना के चलते महात्मा गांधी रोड व रवीद्र सरणी पर ट्रैफिक रोक दिया गया। रात भर आग बुझाने की कोशिशें चलती रही। इस दौरान दूसरी मंजिल पर लगी आग में इमारत की पहली और तीसरी मंजिल भी जल कर खाक हो गई।