अंतर्राष्ट्रीय साजिश हैं पद्मावती जैसी फिल्में: सुब्रमण्यम स्वामी

नई दिल्ली। संजय लीला भंसाली की फिल्म ‘पद्मावती’ पर चल रहे विवाद ने एक नया मोड़ ले लिया जब भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के वरिष्ठ नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने आरोप लगाया कि पद्मावती जैसी फिल्में एक अंतर्राष्ट्रीय साजिश के तहत बनाई जा रही हैं जिसके लिए दुबई में बैठे लोग धन मुहैया करा रहे हैं।

padmavati
padmavati

बता दें कि डॉ. स्वामी ने मीडिया से बातचीत करते हुए यह मांग की कि सरकार को इस संबंध में जांच करना चाहिए तथा प्रवर्तन निदेशालय को संजय लीला भंसाली से पूछताछ करनी चाहिए। स्वामी का कहना है कि दुबई में बैठे लोग भारत के मुस्लिम शासकों को हीरो के रूप में पेश करना चाहते हैं, जो हिन्दू महिलाओं के साथ रिश्ता बनाने के इच्छुक थे। ‘पद्मावती’ फिल्म में रानी पद्मावती के व्यक्तित्व को हल्के रूप में प्रदर्शित किया गया है।

वहीं स्वामी ने पूरे मामले को राजनीतिक रंग देते हुए कहा कि मनमोहन सरकार के दौरान इस तरह की फिल्म बनाने की बाढ़ – सी आ गई। डॉ.स्वामी ने एक ट्वीट में कहा कि जब उनहोंने आमिर खान की फिल्म ‘पीके’ के बारे में यह कहा था कि इसके पीछे पाकिस्तान और दुबई में बैठे लोग हैं तो कांग्रेस और वामपंथियों ने शोरगुल मचाया था, लेकिन बाद में उनका कथन सही साबित हुआ।